मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोBajaj Platina CNG: क्या वाकई में बजाज की प्लेटिना बनेगी...

Bajaj Platina CNG: क्या वाकई में बजाज की प्लेटिना बनेगी भारत की पहली CNG बाइक?

Date:

Related stories

Bajaj Platina CNG: देश की सबसे बड़ी दो पहिया वाहन कंपनी में शुमार बजाज का जलवा देश के युवाओं के दिल और दिमाग पर चढ़कर बोलता है। यही कारण है कि, बजाज के स्कूटर हो या फिर बाइक हो ग्राहकों को काफी पसंद आते हैं। बजाज एक बार फिर से खबरों में बनी हुई है। इसके पीछे की वजह CNG बाइक है। पिछले कई दिनों से ऐसी खबरें आ रही हैं कि, बजाज कंपनी देश की पहली CNG बाइक ला सकती है। अब खबर आयी है कि, बजाज की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक प्लेटिना अपकमिंग CNG बाइक हो सकती है।

क्या Bajaj Platina होगी देश की पहली CNG बाइक

इसके कोडनेम को लेकर कहा जा रहा है कि, ये कोडनेम ब्रुजर E101 हो सकता है। ये सीएनजी बाइक प्लैटिना बेस्ड हो सकती है। इसे 110 सीसी सेगमेंट में उतारा जा सकता है।

बजाज ऑटो के प्रमुख अधिकारी का बयान

बजाज ऑटो कंपनी के ईडी, “राकेश शर्मा ने अपने बड़े बयान में कहा कि, देश के सामने आयात बिल और प्रदूषण को कम करने की चुनौती है। हम निश्चित रूप से अपने पोर्टफोलियो में ‘क्लीनर फ्यूल’ की हिस्सेदारी का विस्तार करेंगे। इनमें ईवी, इथेनॉल, LPG और CNG का स्पेक्ट्रम शामिल है। उन्होंने कहा कि प्रति वर्ष 1 लाख से अधिक CNG बाइक के प्रोडक्शन की प्लानिंग है।”

ओटो कंपनी के मैनेजिंग डारेक्टर राजीव बजाज भी दे चुके हैं हिंट

आपको बता दें, इससे पहले बजाज ओटो कंपनी के मैनेजिंग डारेक्टर राजीव बजाज ने भी इशारों-इशारों मे बताया था कि, भविष्य में 100-110 सीसी सेगमेंट में बजाज की सीएनजी बाइक मार्केट में आ सकती हैं। इसके साथ ही उन्होंने सीएनजी वीइकल्स पर जीएसटी रेट करने की भी सरकार से गुहार लगाई थी।

महंगे पेट्रोल से मिल सकती है राहत

कंपनी ने अभी तक आधिकारिक रुप से ये नहीं कहा है कि, बजाज की जो सीएनजी बाइक होगी वो प्लैटिना पर बेस्ड होगी। लेकिन अगर बजाज CNG बाइक मार्केट में उतार देती है तो ये देश की पहली CNG बाइक होगी। इनके आने से ग्राहकों को भी महंगे पेट्रोल से राहत मिल जाएगी। फिलहाल सीएनजी बाइक कैसी होगी, क्या मॉडल होगा , कितनी कीमत होगी इसको लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें