बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोBest Sedan Cars Under 10 Lakh: ये हैं 10 लाख की रेंज...

Best Sedan Cars Under 10 Lakh: ये हैं 10 लाख की रेंज में आने वाली बेस्ट सेडान कार! फीचर्स और इंटीरियर सब है दमदार

Date:

Related stories

Best Sedan Cars Under 10 Lakh: अगर आप नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और चाहते हैं 10 लाख के बजट रेंज में कोई बढ़िया से फीचर्स से लैस सेडान कार हाथ लग जाए तो हम आपके लिए यहां कुछ ऐसे विकल्प लेकर आए हैं। जो आपके लिए परफेक्ट साबित हो सकते हैं। लिस्ट में सेडान कार की चाहत रखने वालों के लिए हुंडई, टाटा और मारुति की गाड़ियों को शामिल किया गया है। चलिए इनके बारे में जान लेते हैं।

Maruti Suzuki Dzire में मिलते हैं खास फीचर्स

कम बजट में सेडान कार खरीदने की चाहत रखने वालों के लिए ये परफेक्ट विकल्प साबित हो सकती है। इसकी कीमत 6.52 लाख एक्सशोरूम से शुरू होती है। वहीं टॉप वेरिएंट के लिए ये कीमत 9.39 लाख तक जाती है। इसमें पेट्रोल और सीएनजी दोनों ही ऑप्शन ग्राहकों को ऑफर किए जाते हैं। इसमें 1197 सीसी की क्षमता वाला इंजन प्रदान किया जाता है जिसको मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

Hyundai Aura की खूबियां क्या हैं

हुंडई मोटर्स की तरफ से आने वाली इस गाड़ी को सेफ्टी के तौर पर 2 स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग दी गई है। इस गाड़ी में 1197 सीसी का इंजन मिलता है जो पेट्रोल और सीएनजी दोनों ही ऑप्शन के साथ आता है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 6.33 लाख से शुरू होकर 8.90 लाख रुपये तक जाती है। इस सेडान कार में 65 लीटर का बूट स्पेस सामान रखने के लिए दिया जाता है।  

Tata Tigor में मिलने वाली सुविधाएं

जब सेडान कारों की बात की जाए और टाटा की गाड़ी शामिल न हो, ऐसा भला कैसे हो सकता है। Tata Tigor कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सेडान कार है। इसको 10 लाख रुपये से कम की कीमत में खरीदा जा सकता है। ये गाड़ी पेट्रोल के साथ 19.2 किमी/प्रतिलीटर का माइलेज देने में सक्षम है तो सीएनजी के साथ ये 26.4 किमी/प्रतिलीटर का माइलेज निकालकर दे देती है।

Honda Amaze में भी मिलते हैं शानदार फीचर्स

होंडा अमेज ऐसे लोगों के लिए परफेक्ट सेडान कार साबित हो सकती है जिनका बजट 10 लाख रुपये से कम है और इसी कीमत में कोई बढ़िया गाड़ी लेने की सोच रहे हैं। इस गाड़ी में 1.2 लीटर पेट्रोल के साथ आने वाला इंजन मिलता है। इस गाड़ी में मैनुअल और ऑटोमेटिक सीवीटी ट्रांसमिशन मिलता है।

Maruti Suzuki Ciaz के फीचर्स

Maruti Suzuki Ciaz की कीमत 9.30 लाख एक्सशोरूम से शुरू होकर 12.45 लाख टॉप एंड वेरिएंट के लिए जाती है। इस सेडान को पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाता है। इसमें 1497 सीसी की क्षमता वाला इंजन मिलता है। गाड़ी मैनुअल और ऑटोमेटिक (TC) दोनों ही ट्रांसमिशन के साथ आती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories