शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटो3 लाख से कम में Harley-Davidson X440 से लेकर YAMAHA और Royal...

3 लाख से कम में Harley-Davidson X440 से लेकर YAMAHA और Royal Enfield की ये स्पोर्ट्स बाइक्स मचा रही खूब धमाल

Date:

Related stories

Bikes Under 3 Lakhs: मोटर बाइक का शौक लगभग हम सभी को होता है। सबकी इच्छा होती है हमारे पास भी अच्छे फीचर्स वाले रेसर्स बाइक हों जिन्हें लेकर हम सड़कों पर निकले तो उसे चलाने का मजा़ मिले और साथ ही खूब चलाने का मन करे । पर अफसोस तब होता है जब हमें पता चलता है कि स्टाइलिश और बेहतरीन फीचर्स वाले बाइक हमारे बजट से बहुत ही बाहर के चीज हैं और हम वहीं मन मरोड़कर रह जाते हैं। पर क्या आपको पता है कुछ ऐसी भी स्पोर्टस बाइक ऑटो बाजार में उपलब्ध हैं जिनकी कीमत सामान्य बाइक से कुछ ही ज्यादा है। मतलब हम अपने बजट को थोड़ा बढाने के साथ ही ला सकते हैं अपने मनपसंद की स्पोर्टस बाइक। तो आइए आपको उन चुनिंदा गाड़ियों के बारे में बताते हैं जिनकी कीमत सामान्य गाड़ियों से थोड़ी ही महंगी है।


2 लाख से लेकर 3 लाख तक की कीमत वाले स्पोर्टस बाइक


Harley Davidson X440 – दमदार इंजन क्षमता और स्टाइलिश लुक के साथ Harley Davidson X440 सबसे अच्छी गाड़ियों में से एक है। 440 cc के इंजन वाले इस बाइक में साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ फ़ंक्शन के साथ-साथ मानक के रूप में डुअल-चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) भी उपलब्ध है जो इसको बनाता है खास । Harley Davidson X440 ऑटो बाजार में 3 वेरिएंट में उपलब्ध है जो इस प्रकार है – क्लासिक (वायर-स्पोक व्हील), विविड (अलॉय व्हील) और S (डायमंड-कट अलॉय)। इनकी एक्स शोरुम कीमत क्रमशः 2.29 लाख रुपये, 2.49 लाख रुपये और 2.69 लाख रुपये है । यानि की ये स्पोर्ट बाइक हमें मिल रहें हैं 3 लाख से भी कम की कीमत में।


Triumph Speed 400- लुक के हिसाब से बेहद ही आकर्षक और दमदार इंजन के साथ Triumph Speed 400 भी एक अच्छी स्पोर्टबाइक है। 398 cc के क्षमता वाले इंजन, 6 गियर पैटर्न, ट्यूबलेस टायर और 170 किग्रा वजन के साथ ये बन सकती है हमारी पसंद । इस बाइक की सबसे खास बात ये है कि इसकी एक्स शोरुम कीमत महज 233000 रुपये है ।


1.50 लाख से लेकर 2 लाख तक के स्पोर्टस बाइक


Royal Enfield Hunter 350 – Royal Enfield का नाम जहऩ में आते ही हम सोच लेते हैं कि ये महंगी बाइकें हैं और हमारी बजट के बाहर की हैं। पर ऐसा नहीं है, आपको जानकर हैरानी होगी कि Royal Enfield Hunter 350 की एक्स शोरुम कीमत मात्र 1.50 लाख रुपये से लेकर 1.75 लाख रुपये तक ही है। ऐसे में अगर हम स्पोर्टस बाइक लेने का मन बना रहे हैं तो रॉयल एनफील्ड हंटर 350 हमारे लिए एक बेहतर विकल्प के रुप में है। 349.34 cc की क्षमता वाले इंजन, ट्यूबलेस टायर, डबल डिस्क ब्रेक और 36.2 के माइलेज के साथ ये बन सकती है हमारी पसंद।


YAMAHA R15S – 155 cc के क्षमता वाले इंजन, 45 का माइलेज, 6 गियर पैटर्न व 142 किग्रा के वजन के साथ YAMAHA R15S भी स्पोर्टस बाइक लेने वालों के लिए एक विकल्प के रुप में उपलब्ध है । कीमत के लिहाज से देखें तो ऑटो बाजार में इसकी एक्स शोरुम कीमत 165256 रुपये है। ऐसे में स्पोर्टस बाइक के मामले में हम इसे अपनी पसंद बना सकते हैं ।


YAMAHA MT V2 – कीमत और फीचर के लिहाज से यामाहा की एक और अच्छी बाइक YAMAHA MT V2 है । 155 cc इंजन क्षमता, 56.87 की माइलेज, ट्यूबलेस टायर व डबल डिस्क ब्रेक सिस्टम के साथ इस बाइक को लेने का प्लान भी बना सकते हैं हम । कीमत के हिसाब से देखें तो इसकी एक्स शोरुम कीमत है 1.66 लाख से 1.69 लाख रुपये तक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories