रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोकार में CNG किट इंस्टाल कराने से पहले करें ये जरुरी काम,...

कार में CNG किट इंस्टाल कराने से पहले करें ये जरुरी काम, नहीं तो बीमा क्लेम का खेल होगा फेल

Date:

Related stories

CNG Kit Installation: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत और वातावरण के प्रति लोगों का नरम रवैया उन्हें सीएनजी वाहनों की ओर तेजी से आकर्षित कर रहा है। अब ज्यादातर लोग पेट्रोल-डीजल वाहन की बजाय सीएनजी वाहन खरीदने की कोशिश करते नजर आते हैं। वहीं जिसने पास पुराने वाहन हैं वो भी सीएनजी किट इंस्टॉल करा इस अभियान का हिस्सा बनना चाह रहे हैं। हालाकि इसको लेकर एक दिक्कत सामने आती है। अगर आपने अलग से अपनी वाहन में CNG किट इंस्टॉल कराया है तो इसकी जानकारी बीमा कंपनियों को अवश्य दें। ऐसा ना करने पर बीमा कंपनियां क्लेम की रकम में कटौती कर सकती हैं या क्लेम देने से मना कर सकती हैं।

CNG किट इंस्टाल कराने वाले करें ये जरुरी काम

देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोग बदलते समय के साथ खुद को भी बदल रहे हैं। इसी क्रम में लोग अब पेट्रोल-डीजल की बजाय सीएनजी कार की ओर आकर्षित हो रहे हैं। वहीं जिनके पास पुरानी कार है वो अलग से सीएनजी किट इंस्टॉल कराते पाए जाते हैं। बता दें कि अगर आपने अपनी कार में अलग से सीएनजी किट इंस्टाल कराया है तो बीमा कंपनी को इसकी जानकारी अवश्य दें। अथवा किसी घटना-दुर्घटना के वक्त आपके क्लेम की रकम को कंपनी द्वारा नकारा जा सकता है या इसमे कटौती की जा सकती है।

RC पेपर को भी अपडेट कराएं

वाहन खरीदने वाले लोग सीएनजी वाहनों की ओर तेजी से आकर्षित हैं। वहीं कई ऐसे भी लोग हैं जो पुरानी वाहनों में अलग से सीएनजी किट लगवाते हैं। बता दें कि अलग से सीएनजी किट इंस्टॉल कराने वाले अपने आरसी पेपर को भी अपडेट करा लें। इसके लिए लोगों को उनके नजदीकी आरटीओ आफिस जाना पड़ेगा। ऐसा ना करने कि स्थिति में घटना-दुर्घटना के वक्त वाहन कंपनियां बीमा क्लेम की रकम देने से सीधा इंकार कर सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories