सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोComfortable Small Cars: कम दाम में परफेक्ट फीचर्स के साथ आती हैं...

Comfortable Small Cars: कम दाम में परफेक्ट फीचर्स के साथ आती हैं ये स्मॉल कारें,Tata,Maruti सहित शामिल हैं ये नाम

Date:

Related stories

Comfortable Small Cars: अगर आप ऐसे लोगों में से हैं जिन्हें कम बजट में छोटे साइज आने वाली कोई बढ़िया से फीचर्स वाली गाड़ी की तलाश है तो हम यहां आपके लिए कुछ ऐसे बेस्ट विकल्प लेकर आए हैं। जिन्हें आप कम दाम घर ला सकते हैं। लिस्ट में टाटा, हुंडई और मारुति की गाड़ियां शामिल हैं।

Tata Tiago बन सकती है ऑप्शन

छोटे साइज में आने वाली टाटा टियागो आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन बन सकती है। इसमें आपको कीमत के लिहाज से बढ़िया फीचर्स मिल जाते हैं। गाड़ी में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन प्रदान किया जाता है। जो 82 पीएस की शक्ति और 112 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करने का सामर्थ्य रखता है। इसका साइज भले ही छोटा है लेकिन कंफर्ट के मामले में ये बिलकुल भी निराश नहीं करती है।

Maruti Celerio है बढ़िया हैचबैक

मारुति सुजुकी सेलेरियो भी आपके लिए परफेक्ट हैचबैक बन सकती है। छोटे साइज में आने वाली इस गाड़ी में कंफर्ट के हिसाब से बढ़िया फीचर्स मिलते हैं। गाड़ी 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आती है। इसमें 1.0 लीटर 3 सिलेंडर इंजन प्रदान किया जाता है। इसका एक सीएनजी वेरिएंट भी आता है। जो 59 पीएस की शक्ति के साथ 78 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

Maruti Swift की खूबियां

मारुति स्विफ्ट की लोकप्रियता कितने अव्वल दर्जे की है कोई खास बताने की जरूरत नहीं है। ये गाड़ी हैचबैक सेगमेंट में लोगों को खूब पसंद आती है। इसे आप 5.19 लाख रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत में घर ला सकते हैं। इसमें 1.2 लीटर 4 सिलेंडर इंजन दिया जाता है। ये इंजन 83 बीएचपी की शक्ति और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

Honda Jazz में क्या मिलता है खास

होंडा की तरफ से भी हैचबैक सेगमेंट में Honda Jazz को पेश किया जाता है। इस गाड़ी में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है साथ ही 1.5 लीटर डीजल इंजन विकल्प भी मौजूद है। ये गाड़ी पेट्रोल के साथ 18.2 किमी/प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है। जबकि डीजल के लिए कंपनी दावा करती है कि ये गाड़ी 27.3 किमी/प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Maruti Baleno में कैसा है इंजन

एक बार फिर लिस्ट में मारुति की एक और गाड़ी है। मारुति बलेनो ऐसे लोगों के लिए शानदार गाड़ी है। जिन्हें अच्छे कंफर्ट के साथ कम दाम में छोटी हैचबैक चाहिए। बलेनो में फीचर्स के लिहाज से कंपनी कोई कोर कसर नहीं छोड़ती है। इसमें 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन मिलता है। जो 83ps की शक्ति के साथ 113nm का टॉर्क निकालता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories