रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोBajaj Chetak Electric Scooter को तरस रहे कस्टमर्स की आयी मौज, बजाज...

Bajaj Chetak Electric Scooter को तरस रहे कस्टमर्स की आयी मौज, बजाज की इस घोषणा से उछल पड़ें खरीददार

Date:

Related stories

Bajaj Chetak Electric Scooter: भारत की मशहूर वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो अपने दमदार स्कूटरों के लिए फेमस हैं। ऐसे में कई बार लोगों को बजाज के वाहनों के लिए इतना इंतजार करना पड़ता है कि लोग हताश हो जाते हैं। ऐसे में बजाज ऑटो ने एक बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि बजाज जून महीने से चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्रोडक्शन को 10000 यूनिट करने जा रही है। इस पर अमल करने के लिए बजाज ने एक खास प्लान बनाया है।

बजाज कर रहा है ये काम

बजाज के मुताबिक, कंपनी अपने वाहनों की बिक्री बढाने के लिए लगातार काम कर रही है। ऐसे में बताया जा रहा है कि बजाज अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में रफ्तार लाने के लिए इस साल सितंबर तक 150 एक्सक्लूसिव शोरूम खोलने वाली है। कंपनी के इस फैसले से चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में अच्छी रफ्तार देखने को मिल सकती है। बताया जा रहा है कि बजाज ने अपने वाहनों की आपूर्ति में आ रही समस्याओं को भी दूर करने का काम कर लिया है। बजाज के इस कदम से इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री के साथ ही इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन में भी तेजी लाना चाहती है।

ये भी पढ़ें: एक जैसी दिखने वाली Citroen C3 Aircross और Citroen C3 कार में ये बड़े अंतर, खरीदने का प्लान है तो देख लें कंपैरिजन

10000 यूनिट्स का लक्ष्य

बजाज के एक अधिकारी ने बताया कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री बढ़ाने के लिए कंपनी इसके प्रोडक्शन को 10 हजार यूनिट्स तक पहुंचाने का काम कर रही है। फिलहाल कंपनी ने 5000 इकाइयों का आंकड़ा छू लिया है। बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की 7000 यूनिट्स को जल्द ही तैयार किया जाएगा। इसके बाद प्रोडक्शन को 10 हजार तक लेकर जाएंगे। बताया जा रह है कि कंपनी अपनी आगे की रणनीति बाजार की मांग को ध्यान में रखकर बनाएगी।

Bajaj Chetak Electric Scooter का टाइम पीरियड

बजाज ने जानकारी देते हुए कहा कि अभी बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का वेटिंग टाइम पीरियड 20 से 25 दिनों का है। मगर मई से वेटिंग टाइम पीरियड 3 से 5 दिन का रह जाएगा। चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री देश के 88 शहरों में की जा रही है। इसके लिए 100 से अधिक डीलर कंपनी के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories