सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोFlying Cars: खुले आसमान में हवाओं से बातें करने जल्द आ रही...

Flying Cars: खुले आसमान में हवाओं से बातें करने जल्द आ रही उड़ने वाली हाईक्लास कार, मिल सकती हैं ये खूबियां

Date:

Related stories

FASTag यूज करने वाले हो जाएं सावधान! अब Paytm से नही ले पाएंगे ये सुविधा

FASTag: अगर आप अक्सर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अपने वाहन...

Flying Cars: आपने फिल्मों में उड़ने वाली कारें जरूर देखी होंगी और इन्होंने आपको आकर्षित भी किया होगा हालांकि अब ये सिर्फ फिल्मों या कल्पनाओं तक ही सीमित नहीं रहने वाला है क्योंकि रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अगले फ्लाइंग कार की भी एंट्री सकती है। खबर है कि अमेरिकी स्टार्ट अप कंपनी ये तोहफा लोगों को देने वाली है।

कब हो सकती है लॉन्च?

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अमेरिकी स्टार्टअप कंपनी पाइवटल हेलिक्स अगले साल यानी 2024 में मार्केट में उड़ने वाली कार को पेश कर देगी। इतना ही ये गाड़ी कई तरह के हाईटेक फीचर्स से लैस हो सकती है। इसमें 300 किमी की रेंज मिल सकती है। कहा गया ये फ्लाइंग कार एयरक्राफ्ट के नियमों का खास ख्याल रखकर डिजाइन की गई है। इसको कार्बन फाइबर से तैयार किया गया है।

नहीं होगी लाइसेंस की जरूरत

खबरों में तो यहां तक कहा जा रहा है कि इस फ्लाइंग कार को उड़ाने वाले पायलेट ड्राइवर को किसी भी तरह के ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं होगी। इतना ही नहीं अगले साल से हर किसी के लिए बिक्री के लिए उपलब्ध करवा दी जाएगी।

पहले भी आ चुकी हैं फ्लाइंग कार

ऐसा नहीं है कि पाइवटल हेलिक्स ने पहली बार फ्लाइंग कार को लेकर ये जानकारी दी है। इससे पहले भी फ्लाइंग कार पेश हो चुकी हैं। पिछले साल ही एक चीनी कंपनी के द्वारा फ्लाइंग कार बनाई गई थी। इस कार को पूरी तरह फाइबर बॉडी से तैयार किया गया था। जिसके कारण ये वजन में काफी हल्की थी। इसके साथ ही एलेफ एयरोनॉटिक्स नाम की एक अमेरिकन कंपनी ने भी फ्लाइंग कार को मॉडल पेश किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Santosh Kumar
Santosh Kumarhttp://www.dnpindiahindi.in
मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें