शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोरेंज से लेकर बैटरी तक में Bounce Infinity और Okinawa Praise Pro...

रेंज से लेकर बैटरी तक में Bounce Infinity और Okinawa Praise Pro में से कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर है ज्यादा धाकड़?

Date:

Related stories

Bounce Infinity vs Okinawa Praise Pro: वैसे तो भारतीय ऑटो मार्केट में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं लेकिन आपको कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना है, तो हम आज दो ई-स्कूटर के बीच कंपैरिजन करने वाले हैं। इन स्कूटर को काफी लोग पसंद भी करते हैं। इन स्कूटर की ड्राइविंग रेंज 85 से 90 किमी के बीच है। इसमें पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Bounce Infinity है और दूसरे स्कूटर का नाम Okinawa Praise Pro है। अगर आप भी इनमें से किसी एक ई-स्कूटर को खरीदने का प्लान कर रहे हो, तो खरीदने से पहले देख लें दोनों स्कूटर्स की फुल डीटेल्स।

दोनों स्कूटर्स की स्पेसिफिकेशन

Bounce Infinity E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर 1.9 kWh के लिथियम आयन बैटरी पैक के साथ आता है। इस स्कूटर की बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर 85 किलोमीटर तक की चलाया जा सकता है और इस बैटरी को 4 घंटों में फुल चार्ज किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ फ्रंट और रियर व्हिल में डिस्क ब्रेक का ऑप्शनभी मिल जाएगा। इस ई- स्कूटर की टॉप स्पीड़ 65 किलोमीटर/घंटा है। इनके अलावा इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रोलिक सस्पेंशन और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर आता है।

वहीं बात करें Okinawa Praise Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की तो इसमें 3 साल की वारंटी के साथ आने वाला 2.0 kWh लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। यह बैटरी पैक एक बार फुल चार्ज होने पर 88 किमी की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है और इस बैटरी को चार्ज होने में 2-3 घंटे का समय का लगता है। इसमें 1000W की BLDC मोटर को जोड़ा गया है। इसके फ्रंट में हाइड्रोलिक टेलीस्कोपिक और रियर में डबल शॉकर सस्पेंशन दिए गए हैं।

Scooter Bounce Infinity E1 Okinawa Praise Pro
Range 85KMPC 88KMPC
Battery 1.9 kWh 2.0 kWh
Charging Time 4 Hours 2-3 Hours
Motor 2500 W BLDC 1500 W BLDC

 

दोनों स्कूटर्स की फीचर्स

Bounce Infinity E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर क्रूज कंट्रोल, लोकेशन ट्रैकिंग, ड्रैग मोड, LED टर्न सिग्नल लैंप, LED हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, पुश बटन स्टार्ट, 2 ड्राइव मोड, एंटी थेफ्ट अलार्म, लो-बैटरी इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर व डिजिटल ट्रिप मीटर जैसे फीचर के साथ आता है।

वहीं Okinawa Praise Pro में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, रोडसाइड असिस्टेंस, एंटी थेफ्ट अलार्म, सेंट्रल लॉकिंग, ई-एबीएस, ऑटो कट फंक्शन के साथ माइक्रो-चार्जर, रोड साइड असिस्टेंस जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

कितनी है दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमत

Bounce Infinity E1 ई-स्कूटर की दिल्ली में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 64299 रुपये से शुरू होकर 97298 रुपये एक्स-शोरूम के बीच है। तो वहीं Okinawa Praise Pro की एक्स शोरूम कीमत 99645 रुपये एक्स शोरूम, दिल्ली है।

ये भी पढ़ें: 700km की रेंज से गर्दा उड़ाने आ रही Volkswagen ID.7 Electric Car, फीचर्स को देख दुश्मनों को लगी मिर्च

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories