सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोHero Motocorp ने ई-वाहन कंपनी Ather Energy में दिखाई दिलचस्पी, इतने करोड़...

Hero Motocorp ने ई-वाहन कंपनी Ather Energy में दिखाई दिलचस्पी, इतने करोड़ के निवेश को मिली मंजूरी

Date:

Related stories

Ather Energy: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाले बैंगलूरु बेस्ड स्टार्ट-अप Ather Energy के राइट्स इश्यू में 550 करोड़ रुपये के निवेश को मंजरी दे दी है। एथर एनर्जी के बारे में इन दिनों खबरें चल रही हैं कि कंपनी साल 2024 तक आईपीओ लाने के ऊपर भी विचार कर रही है। सीधे तौर पर हीरो मोटोकॉर्प के द्वारा दिया गया ये निवेश ईवी निर्माता के विस्तार में काफी फायदा देगा। हम यहां इसी खबर के बारे में आपको बताने वाले हैं।

2022 में जुटाए 50 मिलियन डॉलर

बता दें, हीरो मोटोकॉर्प की एथर एनर्जी में पहले से ही हिस्सेदारी है। एथर एनर्जी ने साल 2022 में हेराल्ड स्क्वायर वेंचर से भागीदारी करके 50 मिलियन डॉलर जुटाने का काम किया था। कुछ दिनों पहले कंपनी के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर और को-फाउंडर तरुण मेहता (Tarun Mehta) ने कहा कि एथर एनर्जी तेजी से इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा रही है। हमारी सेल का आंकडा भी बढ़ रहा है। बता दें, ओला इलेक्ट्रिक के बाद एथर एनर्जी दूसरे नंबर पर आती है।

कब हुई थी Ather Energy की शरुआत

एथर एनर्जी के शुरूआत साल 2013 में हुई थी, इसकी शुरूआत करने वालों में तरूण मेहता और स्वपनिल जैन थे, वर्तमान समय में कंपनी का तमिलनाडू के होसूर में एक प्लांट हैं। जहां से कंपनी के ज्यादातर ईवी वाहन तैयार किए जाते हैं। इसके अलावा बैंगलूरू में भी कंपनी का एक प्लांट है जो हर साल 4.2 लाख युनिट्स को निर्मित करता है।

जानें क्या होते हैं राइट्स इश्यू

अब सवाल है कि आखिर ये राइट्स ईश्यू क्या होते हैं तो बता दें, कंपनी फंड के बदले निवेशकों को शेयरों का एक निश्चित अनुपात देती है। शेयरधारकों के पास जितनी शेयरों की संख्या होती है वह भी इस प्रक्रिया में भूमिका निभाती है। एक बार पहले भी हीरो मोटरकॉर्प ने कंपनी के शेयरों में निवेश किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories