बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमऑटोHonda Activa 6G: माइलेज ही नहीं बल्कि इन 5 मामलों में भी...

Honda Activa 6G: माइलेज ही नहीं बल्कि इन 5 मामलों में भी सुपर से ऊपर है एक्टिवा

Date:

Related stories

Honda Activa 6G: पिछले कई दशकों से ग्राहकों के दिलों पर राज करने वाली दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी होंन्डा सिर्फ अपनी बेहतरीन बाइक्स के लिए नहीं जानी जाती है बल्कि, ये अपने एक्टिवा स्कूटर के लिए भी काफी पसंद की जाती है। 20 सालों से लोग Honda Activa पर प्यार और विश्वास जता रहे हैं। यही वजह है कि, कंपनी Honda Activa 6G के बाद Honda Activa 7G और इसका इलेक्ट्रिक वर्जन ला सकती है। ये स्कूटर महिलाओं और पुरुष दोनों के लिए ही काफी बेस्ट माना जाता है। मार्केट में भले ही इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिमांड बढ़ी हो लेकिन Honda Activa 6G को दूर-दूर तक फिलहाल कोई मात देता हुआ नहीं दिख रहा है। आज हम आपको Honda Activa 6G की 5 ऐसी बड़ी खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि आपको खरीदने पर मजबूर कर सकती हैं।

किफायती कीमत और पावर इंजन के साथ जबरदस्त माइलेज

Honda Activa 6G की एक्स शोरुम कीमत 77,712 रुपए है। इस स्कूटर में
109.51 cc का इंजन दिया गया है। ये स्कूटर 7.73 bhp की पावर के साथ 4,500 rpm पर 10.5 Nm की पीक टॉर्क देता है। ये स्कूटर 47 kmpl का माइलेज दे सकता है।

Honda Activa 6G की टॉप स्पीड

Honda Activa 6G स्कूटर में 85 Kmph की टॉप स्पीड मिलती है। किफायती कीमत पर ये स्पीड काफी अच्छी है।

बेहतर परफॉर्मेंस

Activa 6G की Honda Eco Technology HET टेक्नोलॉजी बेहतर परफॉर्मेंस देने में मदद करती है। ये लंबे सफर के लिए काफी अच्छी है।

सेफ्टी वाले ब्रेक और टायर

सेफ्टी के लिए इस स्कूटर में 220mm का फ्रंट डिस्क ब्रेक और 130mm का रियर ड्रम ब्रेक मिलता है। इससे स्कूटर पर पूरा कंट्रोल मिलता है। इतना ही नहीं अच्छी ग्रिप के लिए इसमें 90/90-12 के फ्रंट और 90/90-10 के रियर टायर दिए गए हैं।

अट्रेक्टिव लुक

Honda Activa 6G स्कूटर का लुक भी लोगों को काफी पसंद आता है। इसकी LED headlamp, LED taillamp, Instrument console, LED DRL, Digital instrument console, USB charging port जैसी खूबियां और लुक लोगों को काफी अट्रेक्ट करते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories