सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोBAJAJ और TVS को टेंशन देने आ रहे Honda Activa 7G...

BAJAJ और TVS को टेंशन देने आ रहे Honda Activa 7G स्कूटर कितना है दमदार? यहां देखें फुल डिटेल

Date:

Related stories

Honda Activa 7G:  देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार होने वाली कंपनी Honda  बहुत जल्द अपना बेहद जबरदस्त Honda Activa 7G को लॉन्च करने जा रही है। इस स्कूटर की लॉन्चिग से पहले काफी चर्चा हो रही है। ग्राहक इसका बहुत ही लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं।  इस स्कूटर को 75000 रुपए की कीमत के आस-पास लॉन्च किया जा सकता है। इसके माइलेज को लेकर कहा जा रहा है कि ये एक लीटर पेट्रोल में 55 किमी तक दौड़ सकता है। वहीं इसकी स्पीड को लेकर भी जानकारी सामने आयी है कि ये 85 किमी की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: जानिए कैसे बनती हैं दुबई के शेखों की सोने की कारें और कितने गोल्ड का किया जाता है इस्तेमाल

Honda Activa 7G के फीचर्स

इंजन 125 सीसी
बैटरी रेगुलर बैटरी
माइलेज  7जी 60 किमी प्रति लीटर की माइलेज
ब्रेक डिस्क ब्रेक
टायर 310 एमएम (फ्रंट) और 260 एमएम (रियर)
कनेक्टिविटी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल,एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेललाइट,  यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऐप आधारित कनेक्टिविटी, कॉल, एसएमएस अलर्ट, इंजन किल स्विच और की-लैस स्टार्ट ऑप्शन
डिजिटल डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर
कीमत 1 लाख से ऊपर
लॉन्च 2023

Honda Activa 7G में क्या मिलेगा खास?

कंपनी की तरफ से इसे लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन इसके फीचर्स लीक हो गए हैं। जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि इसकी कीमत इसी के आस-पास हो सकती है। फिलहाल इस स्कूटर को लेकर ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आ सकी है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, इन लीक फीचर्स से ही ये लॉन्च किया जाएगा। इस स्कूटर का मुकाबला बजाज और टीवीएस जैसी बड़ी कंपनियों से हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S23 Ultra का BMW M Edition, सिर्फ इतने ही यूजर्स खरीद पाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories