रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोHonda City या Hyundai Verna जानें कौन सी सेडान ऑफर करती है...

Honda City या Hyundai Verna जानें कौन सी सेडान ऑफर करती है बेहतरीन फीचर्स? देखें अंतर

Date:

Related stories

Honda City vs Hyundai Verna: अगर आप किसी सेडान कार को खरीदने की सोच रहे हैं। लेकिन कंफ्यूज हैं कि, कौन सी खरीदें तो एक बार Honda City और Hyundai Verna पर जरुर नजर डालें। ये दोनों ही सेडान कारें ग्राहकों के द्व्रारा खूब पसंद की जाती है। आज हम आपको इन दोनों सेडान कार के अंतरों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Honda City vs Hyundai Verna की कीमत, माइलेज और इंजन में अंतर

Honda City 13.78 लाख से लेकर 19.01 लाख तक की एक्स शोरुम कीमत में आने वाली कार है। इसमें 1498 cc का इंजन मिलता है और 17.8 से लेकर 18.4 kmpl तक का माइलेज देती है। ये एक 5 Star (ASEAN NCAP)
सेफ्टी से लैस काफी किफायती और सुरक्षित कार है।

वहीं, Hyundai Verna 12.85 लाख से लेकर 20.24 लाख तक की एक्स शोरुम कीमत में आती है। इस सेडान में 1482 cc से लेकर 1497 cc तक का इंजन मिलता है। जो कि, 18.6 से लेकर 20.6 kmpl का माइलेज देती है। ये 5 सीटर कार भी 5 Star (Global NCAP) सेफ्टी फीचर्स से लैस है। कीमत और माइलेज की बात करें तो Honda City से थोड़ी सी महंगी और थोड़ा सा ज्यादा माइलेज Hyundai Verna देती है। इन दोनों सेडान में बहुत ही मामूली सा फर्क है। चलिए इनके अन्य फीचर्स के अंतरों को जानते हैं।

Honda City और Hyundai Verna के अन्य फीचर्स अंतर

फीचर्सHonda CityHyundai Verna
इंजन1498 cc का इंजन मिलता है।1482 cc & 1497 cc का इंजन मिलता है।
माइलेज 17.8 to 18.4 kmpl का माइलेज देती है।
18.6 to 20.6 kmpl
माइलेज मिलता है।
सेफ्टी रेटिंग5 Star (ASEAN NCAP)रेटिंग के साथ आती है।5 Star (ASEAN NCAP)रेटिंग के साथ आती है।
ट्रांसमिशनManual & Automatic ट्रांसमिशन मिलते हैं।Manual & Automatic ट्रांसमिशन मिलते हैं।
सीट5 Seater सीटर कार है।5 Seater सीटर कार है।

Honda City और Hyundai Verna ये दोनों ही गाड़ियां काफी सेफ हैं और इनके फीचर्स में बहुत ही मामूली सा फर्क है। अब आप अपनी पसंद के हिसाब से किसी को भी खरीद सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories