रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोHonda Elevate vs Hyundai Creta:एक्सीडेंट से बचाने के लिए कौन सी SUV...

Honda Elevate vs Hyundai Creta:एक्सीडेंट से बचाने के लिए कौन सी SUV में हैं ज्यादा सेफ्टी फीचर्स, खरीदने से पहले जरुर जानें

Date:

Related stories

Honda Elevate vs Hyundai Creta: दुनियाभर में अपनी बेहतरीन गाड़ियों के लिए अलग ही पहचान बना चुकी जपानी कंपनी Honda और साउथ कोरिया की कंपनी Hyundai की गाड़ियों को ग्राहकों के द्वारा खूब पसंद किया जाता है। भारत में भी इनकी गाड़ियों की अच्छा खासी डिमांड है। ऐसे में अगर आप किसी अच्छी सेफ्टी फीचर्स से लैस गाड़ी को खरीदने की सोच हैं तो Honda Elevate और Hyundai Creta के इन अंतरों को जरुर जान लें। इससे आपको फायदा होगा। क्योंकि किसी भी गाड़ी को सबसे ज्यादा बेस्ट उसके सेफ्टी फीचर्स बनाते हैं।

Honda Elevate और Hyundai Creta की कीमत और सेफ्टी फीचर्स

Honda Elevate 13.63 से लेकर 19.33 लाख तक की एक्स शोरुम कीमत में आती है। वहीं क्रेट 12.84 लाख से लेकर 23.37 तक की एक्स शोरुम कीमत में आती है।

Hyundai Creta को सेफ्टी के मामले में 3-star Global NCAP rating मिली हुई है। ये रेटिंग बड़े और बच्चों दोनों के लिए है। इसमें 6 Airbags, Level 2 ADAS, SVM -BVM, Tire Pressure Monitoring जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। Honda Elevate का अभी तक NCAP टेस्ट तो नहीं हुआ है। लेकिन इन-हाउस इस कार ने सभी टेस्ट को पास कर लिया है। ये बड़ों और बच्चों दोनों के लिए काफी सेफ है। इसमें सेफ्टी के लिए 6 airbags, hill start assist, rear parking camera, ISOFIX और ADAS जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

Honda Elevate और Hyundai Creta के फीचर्स की कंपेरिजन

फीचरHonda Elevate Hyundai Creta
इंजन1498 cc का इंजन दिया गया है।1482 cc, 1493 cc और 1497 cc का इंजन मिलता है।
फ्यूल वेरियंटPetrol फ्यूल वेरियंट है।Petrol & Diesel फ्यूल वेरियंट मिलता है।
ट्रांसमिशनManual & Automatic ट्रांसमिशन मिलता है।Manual & Automatic ट्रांसमिशन दिया गया है।
सीट5 Seater कार है।5 Seater कार है।
माइलेज 15.31 to 16.92 kmpl का माइलेज मिलता है।17-21 km/l का माइलेज देती है।

Honda Elevate और Hyundai Creta दोनों ही बेहतरीन गाड़ियां हैं। इन अंतरों को देखने के बाद आपको इनके अंतर पता चल गए होंगे। अब आप अपने बजट और पसंद के हिसाब से किसी को भी खरीद सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories