शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोHonda Livo vs Hero Passion XTEC: हीरो पैशन को कितनी टक्कर दे...

Honda Livo vs Hero Passion XTEC: हीरो पैशन को कितनी टक्कर दे रही होंडा की लिवो? खरीदने से पहले जान लें बड़े अंतर

Date:

Related stories

Honda Livo vs Hero Passion XTEC: बाइक सेगमेंट को लेकर भारतीय ऑटो बाजार में हमेशा से एक टक्कर का माहौल देखने को मिला है। कहा जाता है कि टक्कर का ये माहौल जितना ज्यादा बरकरार रहेगा बाइक निर्माता कंपनियां उतनी ही बेहतरीन फीचर वाले बाइक के साथ आएंगी और साथ ही कीमत भी़ नियंत्रण में देखने को मिलेगा। इसी कड़ी में होंडा की लिवो (Honda Livo) और हीरो की पैशन (Passion XTEC) एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। इनकी कीमत और फीचर लगभग एक समान हैं।

Honda Livo बाइक और Passion XTEC बाइक के कुछ फीचर

होंडा की ये बाइक अपने दो मॉडल के साथ ऑटो बााजर में उपलब्ध है। लिवो (Livo) ड्रम ब्रेक वाले मॉॉडल की एक्स शोरुम कीमत 78500 रुपये है तो वहीं लिवो (Livo) के डिस्क ब्रेक वाले मॉडल की एक्स शोरुम कीमत 82500 रुपये है। वहीं पैशन भी दो वेरिएंट में शानदार फीचर के साथ उपलब्ध है।

मॉडल Honda LivoHero Passion XTEC:
इंजन क्षमता 109.51 cc113.2 cc
ताकत6.47 KW @ 7500 rpm6.73 KW @ 7500 rpm
टार्क 9.30 N-m @ 5500 rpm9.79 N-m @ 5000 rpm
फ्यूल टैंक 9 L10 L

Honda Livo बाइक के अन्य स्पेसिफिकेशन

होंडा के इस मॉडल की बात करें तो ये बाइक ट्यूबलेस टायर और डिस्क-ड्रम ब्रेक के साथ उपलब्ध है। इसमें चार गियर पैटर्न उपलब्ध हैं जो कि इसे रफ्तार के लिहाज से तेज बनाते हैं। वहीं फ्रंट में टेलिस्कॉपिक और रियर में हायड्रोलिक सस्पेंशन के साथ इस गाड़ी के लुक स्टाइलिश से नजर आ रही है। इसके अतिरिक्त इसमें सेल्फ स्टार्ट जैसे फीचर भी उपलब्ध हैं जो कि इसे खास बनाते हैं।

Passion XTEC बाइक अन्य स्पेसिफिकेशन

हीरो के इस मॉडल के स्पेसिफिकेशन को लेकर खूब चर्चा हो रही है। अलॉय और ट्यूबलेस व्हील के साथ इस मॉडल के लुक देखते ही बन रहे हैं। इसमें फ्रंट में कनवेन्शनल फार्क और बैक में ट्वीन शॉक्स जैसे सस्पेंशन मौजूद हैं। वहीं गियर बॉक्स को लेकर बता दें कि इसमें भी 4 पैटर्न के गियर बॉक्स उपलब्ध हैं। सेल्फ स्टार्ट और यूएसबी चार्जर के साथ इसके फीचर में चार-चांद लग रहे हैं।

Honda Livo और Hero Passion XTEC की कीमत

इन दोनों मॉडल्स के कीमत लगभग एक समान हैं। ऐसे में अगर आप इस रेंज में बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो दोनों में से किसी एक को सुविधा के अनुसार अपना विकल्प बना सकते हैं। ध्यान रहे ये इन दोनों मॉडल्स की दिल्ली शहर की एक्स शोरुम कीमत है। शहर बदलने के साथ ही इसकी कीमत में बदलाव संभव है।

Honda Livo Drum Break78500 रुपये
Honda Livo Disc Break 82500 रुपये
Passion XTEC Drum Break 79032 रुपये
Passion XTEC Disc Break 82657 रुपये

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories