सोमवार, मई 13, 2024
होमऑटोदमदार इंजन पावर के साथ आ रहा Honda का Forza 750 Scooter,...

दमदार इंजन पावर के साथ आ रहा Honda का Forza 750 Scooter, जानें क्या होगी खासियत

Date:

Related stories

Honda Forza 750: होंडा की अपने स्पेशल एडिसन Forza 750 के लिए तैयारी जारी है। इसको लेकर कभी-कभी खबरें आती रहती हैं। खबरों की माने तो इसे जल्द ही अंतराष्ट्रीय ऑटो बाजार में उतारा जा सकता है। होंडा ने इसको लेकर खूब तैयारी की है। खबरों की माने तो इसके रंगों के बदलाव को लेकर सूचना आई है। बड़ा टूरिंग स्कूटर मैट जींस ब्लू मेटैलिक, कैंडी क्रोमोस्फीयर रेड और सोने के पहियों के साथ एक विशेष संस्करण मैट ब्लैक मेटैलिक के साथ आएगा जो होंडा के लाइनअप के हिस्से के रूप में इरिडियम ग्रे मेटैलिक में शामिल होगा।

होंडा स्पेशल एडिसन Forza 750 में क्या है खास

फीचर के लिहाज से देखें तो इसमें बहुत सी नई चीजें मिलने वाली हैं। इसके डिजाइन से लेकर रंगों तक को खूब सजाया-सवारा गया है। इसमें आकर्षण के लिए शानदार डिजाइन वाले LED हेडलाईट्स के होने की संभावना है। वहीं इसके साथ ही 745cc की क्षमता वाले इंजन को बेहद दमदार डिजाइन गया है। इस स्पेशल एडीसन में 6 पैटर्न के गेयर बॉक्स के होने की संभावना है। इसी के साथ ट्रांसपैरेंट लुक वाला शानदार स्पीड मीटर भी डिजाइन किया गया है।

स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, चार्जिंग पोर्ट के साथ और भी बहुत कुछ है खास

होंडा के इस स्पेसल एडिसन में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और चार्जिंग पोर्ट के साथ और भी बहुुत कुछ खास दिया गया है। डिस्क ब्रेक के साथ, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम का होना इसे बनाता है खास। इसके अतिरिक्त ब्रेकिंग हार्डवेयर में दोहरी 310 मिमी फ्रंट डिस्क और एक 240 मिमी रियर डिस्क शामिल है जो 17-इंच फ्रंट और 15-इंच रियर अलॉय पर 120/70 फ्रंट और 160/60 रियर टायर में लिपटे हुए हैं।

क्या हो सकती है अनुमानित कीमत

खबरों की माने तो ब्रिटेन में इसकी अनुमानित कीमत है 10449 GBP (Great British Pound), अगर हम इसे भारतीय रुपयों में बदले तो इसकी कीमत होगी 10.98 लाख रुपये के आस-पास। ऐसे में कीमत के लिहाज से देखें तो ये एक लग्जरी बाइक मालूम पड़ती है। हालाकि इसके लॉन्चिंग को लेकर अभी कोई आधिकारिक एलान नहीं हुआ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories