मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोपुरानी Hyundai Verna से कितनी अलग है New हुंडई वरना कार, खरीदने...

पुरानी Hyundai Verna से कितनी अलग है New हुंडई वरना कार, खरीदने से पहले जान लें बड़े अंतर

Date:

Related stories

Hyundai Verna 2023 को भारत में किया गया लॉन्च, प्रीमियम इंटीरियर और बेहतरीन फीचर्स से है लैस

हुंडई मे भारत में अपने Hyundai Verna के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च कर दियाहै। कंपनी ने इस नई हुंडई वरना के 4 वेरिएंट बाजारों में उतारे हैं। इसमें बेहतरीन फीचर्स और अपडेटेड सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

New Hyundai Verna vs Old: भारतीय कार बाजार में साउथ कोरियन ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई ने काफी अच्छी हिस्सेदारी बना रखी है। हुंडई की कारों को उसके फीचर्स की वजह से काफी पसंद किया जाता है। भारत में भले ही SUV की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है, मगर सेडान कारों का जलवा अलग ही है। अगर आप सेडान सेगमेंट की कारों को पसंद करते हैं तो आपके लिए ये खबर काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। हुंडई ने हाल ही में अपनी धांसू वरना कार का नया नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया था। ऐसे में जानिए इसके पुराने और नए मॉडल (New Hyundai Verna vs Old) में क्या अंतर है।

New Hyundai Verna vs Old

हुंडई वरना के नई कार में 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है। ये 160bhp की क्षमता के साथ कार को ताकत देगा। पुरानी वरना में 1.1 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। कंपनी ने इस कार में मिलने वाले डीजल इंजन को बंद कर दिया है।

ये भी पढ़ें: OMG! TATA ने अपने प्यारे ग्राहकों पर गिराया महंगाई का बम, इन कारों को खरीदना पड़ सकता है महंगा

कैसा है नई कार का व्हीलबेस

हुंडई वरना के नए मॉडल की बात करें तो इसमें कार की लंबाई 4535mm है। वहीं, पुरानी वाली वरना में 4440mm की लंबाई है। नई वरना में कार की चौड़ाई 1765mm है तो पुरानी वाली में 1729mm चौड़ाई दी गई है। नई वरना में 2670mm का व्हीलबेस दिया गया है तो पुरानी वाली कार में 2600mm का व्हीलबेस मिलता है। नई वरना में 170mm का ग्राउंड क्यिलरेंस मिलता है वहीं, पुरानी वाली में 165mm का ग्राउंड क्यिलरेंस दिया गया है।

मॉडल New Hyundai Verna Hyundai Verna
इंजन 1.5 लीटर पेट्रोल 1.1 लीटर पेट्रोल
ताकत 160bhp 113bhp
कार की लंबाई 4535mm 4440mm
कार की चौड़ाई 1765mm 1729mm
व्हीलबेस 2670mm 2600mm
ग्राउंड क्यिलरेंस 170mm 165mm

दोनों कारों में बड़ा अंतर

नई हुंडई वरना में कई फीचर्स को जोड़ा गया है। इसमें 10.25 इंच की बड़ी टचस्क्रीन के साथ कनेक्टिड कार तकनीक, कूल्ड वेंटीलेट्स सीट्स, एम्बिएंट लाइटिंग कलर के साथ इसमें एडवांस ड्राइवर असिसटेंस सिस्टम (एडीएएस) को भी एड किया गया है। वहीं, पुरानी वाली हुंडई कार में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, टचस्क्रीन, सनरूफ, क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स दिए गए है। नई वरना कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10.8 लाख रुपये है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 18 लाख रुपये है।

इस बात का रखें ध्यान

पुरानी और नई हुंडई वरना में से किसी को भी खरीदने से पहले अपना बजट देखें। इसके बाद कार खरीदें। यहां पर आपको सिर्फ जानकारी के तौर पर कार की जानकारी दी गई है, इसलिए खरीदने से पहले अच्छे से विचार-विमर्श कर लें।

ये भी पढ़ें: SP National Executive Meeting: Akhilesh Yadav ने तैयार किया ‘बीजेपी हटाओ प्लान’, बोले- 2024 में हो जाएगा भाजपा का सफाया

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories