शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमऑटोतगड़ी रेंज व दमदार बैटरी पावर वाले Hyundai के इस महंगी EV...

तगड़ी रेंज व दमदार बैटरी पावर वाले Hyundai के इस महंगी EV कार की सवारी करते हैं नितिन गडकरी, फीचर्स जान चौंक जाएंगे आप

Date:

Related stories

Nitin Gadkari भाषण के बीच में हुए बेहोश, जानें नई अपडेट

Nitin Gadkari : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी Nitin Gadkari...

Hyundai IONIQ 5 Electric SUV: भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को उनके नए सवारी हुंडई IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार के साथ देखा गया है। बता दें कि गडकरी भारत कार असेसमेंट प्रोग्राम के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे जब उन्हें इस स्टाइलिश इलेक्ट्रिक कार से सवारी करते देखा गया। इस कार के फीचर व अन्य स्पेसिफिकेशन को लेकर खूब बाते की जाती हैं। इसके बैटरी पावर से लेकर सेफ्टी फीचर तक सभी शानदार हैं जिसकी बदौलत सड़कों पर ये इलेक्ट्रिक कार बादशाहत के साथ चलती है। रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर ये कार 631 किमी की दूरी तय कर सकती है।

ये कार कई आधुनिक फीचर लैस हैं जो कि इसे ग्राहकों के लिए खास बनाते हैं। आधिकारिक साइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक ये इवी फिलहाल एक ही वेरिएंट में उपलब्ध है। ऐसे में आइये आपको हुंडई IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार के कुछ फीचर्स व स्पेसिफिकेशन की जानकारी देते हैं।

हुंडई IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स

इसमें फीचर के तौर पर एयर बैग से लेकर अन्य पार्किंग सेसंर, LED डे टाइम रनिंग लाइट, पावर एडजस्टेबल सीट व अन्य कई फीचर देखने को मिल सकते हैं।

Hyundai IONIQ EVफीचर्स
बैटरी टाइप लिक्विड कूल्ड लिथियम आयन
बैटरी क्षमता 72.6 kWh
चार्डिंग टाइम AC(11 kW-6घंटे55 मिनट), DC (50kW-57 मिनट,350kW-18 मिनट)
मोटर टाइप स्थायी चुंबक सिंक्रोनस मोटर (PMSM)
मैक्स पावर 160
मैक्स टॉर्क 350

हुंडई IONIQ 5 के अन्य स्पेसिफिकेशन

बता दें कि हुंडई के इस इलेक्ट्रानिक मॉडल में अन्य कई स्पेसिफिकेशन मौजूद हैं। इसमें सेफ्टी के तौर पर ड्राइवर, पैसेंजर, साइड और कर्टेन में एयर बैग होने की सूचना है। वहीं ब्रेक के तौर पर इसमें ABS और EBD जैसी तकनीक मौजूद है। वहीं 360 डिग्री सेंसर कैमरा इसे सुरक्षा के लिहाज से बेहद खास बनाता है। ये इलेक्ट्रिक कार 6.1 सेकंड के अल्प समय में ही 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने की क्षमता रखती है। वहीं दावा है कि इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 631 किमी तक का सफर तय किया जा सकता है। इसके अलावा भी इसमें स्पेसिफिकेशन के तौर पर कई सारे आधुनिक फीचर मौजूद हैं जो कि इसे एक हाइटेक कार बनाते हैं।

हुंडई IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार के कीमत को लेकर बता दें कि आधिकारिक साइट पर इसकी कीमत (एक्स शोरुम) 4595000 रुपये है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें