सोमवार, मई 13, 2024
होमऑटोऐसे ही नहीं किंग कहा जा रहा Honda Forza 350 स्कूटर! पावरफुल...

ऐसे ही नहीं किंग कहा जा रहा Honda Forza 350 स्कूटर! पावरफुल इंजन और दमदार माइलेज से लाएगा सुनामी

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Honda Forza 350: भारतीय ऑटो मार्केट में कई स्कूटर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं लेकिन आज हम Honda Forza 350 स्कूटर के बारे में बात करने वाले हैं। यह स्कूटर जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। यह पहला स्कूटर होगा जिसमें 330CC का बड़ा औ दमदार इंजन देखने को मिलेगा। तो आइए जानते हैं इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर की सभी खासियतों के बारे में।

ये भी पढ़ें: नए दमदार इंजन के साथ दूसरी कारों को पछाड़ने आ रही Maruti Suzuki Swift, टेस्टिंग शुरू

Honda Forza 350 स्कूटर की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

इस आने वाले Honda Forza 350 स्कूटर में 330cc का लिक्विड कूल्ड फोर स्ट्रोक इंजन दिया जा सकता है जो कि 21.5 kW यानी 29.2Ps की पावर और 31.5 Nm का टॉर्क जेनरेट कर पाएगा। बता दें कि इंडियन मार्केट में Royal Enfield की Classic 350 का इंजन 20.21Hp की पावर देता है। इसके इंजन इलेक्ट्रिक फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस होगा। इसमें 11.7 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक दिया जाएगा और इस स्कूटर की माइलेज जो तकरीबन 29.4 किलोमीटर प्रतिलीटर तक की होगी।

Scooter Honda Forza 350
Engine 330CC
Power 29.2Ps
Torque 31.5Nm
Mileage 30Kmpl

 

वहीं बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें इसका लुक काफी स्पोर्टी होने के साथ इसमें LCD इंस्ट्रमेंट क्लस्टर देखने को मिलेगा जिसमें  प्वाइंटर टाइप, टेंप्रेचर गेज, स्पीडोमीटर, क्लॉक, टू ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज, और होंडा स्मार्ट के इंडिकेटर्स ब्लिंक की जानकारी मिलेगी। यह अपकमिंग स्कूट हाल ही में लॉन्च किए गए Activa में मिलने वाली SMART Key की वाला फीचर भी देखने को मिलेगा। इस स्कूटर की टॉप स्पीड में 140 kmph की होगी। इनके अलावा इस स्कूटर के फ्रंट लुक पर डुअल LED हेडलाइट यूनिट, LED टेललैंप, एडजस्टेबल विंडस्क्रीन, ग्रैब रेल्स देखने को मिलेंगी। इसके साथ ही अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम, स्टेप-अप सीट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 15-इंच के फ्रंट और 14-इंच के रियर अलॉय व्हील्स समेत सभी आधुनिक सुवधांए हैं।

Honda Forza 350 की कीमत

Honda Forza 350 स्कूटर शुरूआती करीब 3.70 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया जाएगा जो कि इसके टॉप मॉडल में जाने पर यह कीमत पांच लाख तक होगी। फिलहाल इस स्कूटर के भारत में लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं है लेकिन एक साल बाद मतबल मार्च 2024 तक यह स्कूर मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories