सोमवार, मई 13, 2024
होमऑटोJapan Mobility Show 2023 में Yamaha करेगा ताबड़तोड़ Electric Vehicles का धमाका,...

Japan Mobility Show 2023 में Yamaha करेगा ताबड़तोड़ Electric Vehicles का धमाका, जानें क्या है थीम

Date:

Related stories

Japan Mobility Show 2023: दुनिया की ऑटोमोबाइल मार्केट में आने वाले कुछ दिनों में एक आयोजन होने जा रहा है। इस मेगा इंवेट को 25 अक्टूबर से 5 नवंबर 2023 तक टोक्यो में आयोजित किया जाएगा। जापान मोबिलिटी शो 2023 (Japan Mobility Show 2023) में कई बड़ी वाहन कंपनियां अपने नए वाहनों को पेश कर सकती है। आपको बता दें कि इस इवेंट में 25-26 अक्टूबर का दिन प्रेस दिवस रहेगा। सामान्य सार्वजनिक दिवस 28 अक्टूबर-नवंबर 5 तक रहेगा। ऐसे में मशहूर वाहन कंपनी यामाहा ने एक बड़ी जानकारी साझा की है। यामाहा इस मोबिलिटी शो में हिस्सा लेगा और ईस्ट हॉल- 5 में स्थित उसके बूथ की थीम “फील लाइफ” होगी।

Yamaha करेगा बड़ा धमाका

यामाहा ने बताया है कि इस इवेंट में वह अपने बूथ में छह वर्ल्ड प्रीमियर मॉडल सहित मोटरसाइकिल, इलेक्ट्रिक कम्यूटर वाहन, इलेक्ट्रिक साइकिलें और बहुत कुछ प्रदर्शित करेगा। इसके अलावा बूथ यामाहा कॉर्पोरेशन से ऑडियो तकनीक्स, उत्पादों और बहुत कुछ को पेश करेगा, जो यामाहा मोटर के साथ यामाहा ब्रांड साझा करता है। इन 6 वर्ल्ड प्रीमियर मॉडल्स की जानकारी नीचे दी गई है।

Japan Mobility Show 2023 में यामाहा के वर्ल्ड प्रीमियर मॉडल्स

1.MOTOROiD2 (Reference vehicle)

2.TRICERA (Reference vehicle)

3.ELOVE (Reference vehicle)

4.E-FV (Reference vehicle)

5.Y-00Z MTB (Reference vehicle)

6.Y-01W AWD (Reference vehicle)

MOTOROiD2 (Reference vehicle) की डिटेल

यामाहा के इस एक्सपेरिमेंटल मॉडल में इंटेलीजेंस तकनीक दी जाएगी। कंपनी का दावा है कि वह इससे मशीन और राइडर के बीच रिलेशन पर स्टडी करना चाहती है। कंपनी ने इसे साल 2017 में रिवील किया था। इसके बाद इसके डिजाइन से लेकर इसकी तकनीक तक पर काम किया जा रहा है। कंपनी ने इस बाइक में पर्सनल मोबिलिटी फीचर दिया है, जिसकी मदद से ये अपने ऑनर को पहचान सकता है। कंपनी का दावा है कि इसमें एआई सिस्टम दिया है, जो कि हाव-भाव से अपने मालिक को पहचान सकता है।

TRICERA (Reference vehicle) की जानकारी

यामाहा का ये थ्री व्हीलर ओपन टॉप ऑटोसाइकिल है। इसका थ्री व्हील स्टीयरिंग काफी शानदार राइडिंग अनुभव देगा। इसमें मैनुअल मोड स्टीयरिंग व्हील का ऑप्शन मिलेगा। इसके साथ कई एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं।

ELOVE (Reference vehicle) की जानकारी

कंपनी के इस प्रोडक्ट़ को मोटोबॉट कहा जा रहा है। इसे साल 2015 में रिवील किया गया था। कंपनी का दावा है कि ये स्लो स्पीड के दौरान राइडर की सेफ्टी के साथ उसकी टेंशन को भी दूर करता है।

E-FV (Reference vehicle) की खूबियां

यामाहा ने इस मिनी इलेक्ट्रिक बाइक को बिना गियर शिफ्टर्स के साथ तैयार किया है। कंपनी ने इसमें साउंड कंट्रोल तकनीक दी है। इस वजह से इस मिनी बाइक का डिजाइन काफी यूनिक लग रहा है।  

Y-00Z MTB (Reference vehicle) की डिटेल

यामाहा ने इस इलेक्ट्रिक साइकिल में eMTB तकनीक का इस्तेमाल किया है। इसके साथ इलेक्ट्रॉनिक पावर स्टीयरिंग को जोड़ा गया है। ये मैग्नेटोस्ट्रिक्टिव सेंसर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इससे राइडिंग और हैंडलिंग काफी हद तक स्टेबल हो जाएगी।

Y-01W AWD (Reference vehicle) की खासियत

कंपनी ने इसे ई-बाइक के तौर पर पेश किया है। इसमें सेंटर माउंटेड इलेक्ट्रिक और हब मोटर दी गई है। इसके साथ डबल बैटरी ऑफ रोड राइडिंग को बेहतर करती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें