गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमऑटोKia ने EV5 से उठाया पर्दा, Sunroof के साथ ही मिलेगी 180...

Kia ने EV5 से उठाया पर्दा, Sunroof के साथ ही मिलेगी 180 डिग्री तक घूमने वाली सीट

Date:

Related stories

Kia Carnival facelift का खूबसूरत इंटीरियर जीत लेगा दिल, लुक देख मचल उठेगा मन

Kia Carnival facelift: कोरियन वाहन निर्माता कंपनी किआ ने...

गर्दा उड़ाने आ रहा है Kia Sonet का Facelift मॉडल, क्या Mahindra XUV300 से होगी टक्कर?

Kia Sonet Facelift: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी...

Kia EV5: किया ने कुछ सालों पहले ही भारतीय ऑटोमोबाइल में कदम रखा और अब किया ने भारतीय बाजार में अच्छी पकड़ बना ली है। कंपनी की बहुत सी बेहतरीन कारें पहले से ही भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में मौजूद हैं लेकिन हाल ही में कंपनी ने एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट पेश किया है जिसमें बेहतरीन फीचर्स तो दिए ही जा सकते हैं इसके अलावा इसका लुक भी काफी जबरदस्त होने वाला है। हम बात कर रहे हैं Kia EV5 की। इस कार की कुछ अनुमानित डिटेल्स सामने आई हैं जिन्हें हम आपके साथ साझा करने जा रहे हैं। आइए देखते हैं इसकी खासियत क्या है?

कैसी है Kia EV5 Electric Car?

यह एक इलेक्ट्रिक कार है जिसमें एसिमेट्रिकल डिजाइन के साथ ही 21 इंच के अलॉय व्हील्स मिल सकते हैं। इसकी केबिन की बात की जाते तो बता दें कि इसके डैशबोर्ड पर बड़ी सिंगल स्क्रीन दी जा सकती है जो डैशबोर्ड की आधी जगह घेर लेगी। इसमें ग्राहकों को ऑक्टेगोनल स्टीयरिंग व्हील दिए जा सकते हैं। इसके साथ ही इसके स्टीयरिंग व्हील में कुछ कैपेसिटी बटन दिए गए हैं।

क्या है Kia EV5 की खूबी?

अगर इसकी खासियत की बात करें तो बता दें कि EV5 में बहुत सी खूबियां दी जा सकती हैं लेकिन फिलहाल जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार इस कार में 180 डिग्री तक घूमने वाली सीटें दी जा सकती हैं। इस कॉन्सेप्ट कार में फुल लेंथ पैनोरोमिक सनरूफ दी जा सकती है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक इस कार के फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

क्या हो सकती है किया ईवी5 की कीमत?

इस कार की कीमत की बात करें तो यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस कार की कीमत 50 लाख रुपए हो सकती है। कंपनी की तरफ से इस कार के स्पेसिफिकेशंस, कीमत या अन्य कोई जानकारी नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें: TVS Raider 125 बाइक के नए लुक के आगे फिसल जाएगी Honda Shine और Hero Glamor, जबरदस्त माइलेज बना देगी दीवाना

Latest stories