शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोLand Cruiser Se: टोयोटा ने पेश की स्टाइलिश अंदाज में Electric SUV,...

Land Cruiser Se: टोयोटा ने पेश की स्टाइलिश अंदाज में Electric SUV, डिजाइन बना देगा आपको दीवाना!

Date:

Related stories

Land Cruiser Se: जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने लंबे इंतजार के बाद Land Cruiser Se को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया कर दिया है। Land Cruiser के पोर्टफोलियो में यह पहली इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। इसका डिजाइन देखने में काफी आकर्षक लग रहा है। इसे संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में शुक्रवार रात को अनवील किया है। भले ही इसके फीचर्स के बारे में ज्यादा डिटेल नहीं आई है लेकिन इसके डिजाइन ने लोगों को काफी आकर्षित कर दिया है। इस एसयूवी इलेक्ट्रिक कार में क्या खास देखने को मिल सकता है। चलिए इसके बारे में जान लेते हैं।

डिजाइन है बेहद खास

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को टोयोटा ने उबड़-खाबड़ रास्तों के हिसाब से डिजाइन नहीं किया है बल्कि इसे शहर के रास्तों को देखते हुए डिजाइन किया गया है। जो झलक दिखाई गई है उससे पता चलता है कि इसको स्टाइलिश लुक देने के लिए कंपनी ने पूरा प्रयास किया है। इसमें कंपनी की मौजूदा गाड़ियों की तुलना ज्यादा बेहतर दिखने वाला मोनोकॉक डिजाइन देखने को मिला है। इसको बॉक्सी से फ्रेम के साथ तैयार किया गया है।

Land Cruiser Se डाइमेंशन

गाड़ी के फीचर्स की डिटेल तो नहीं पता चली है लेकिन इसके डाइमेंशन के बारे में जानकारी मिल चुकी है। इलेक्ट्रिक एसयूवी की लंबाई 202 इंच, चौड़ाई 78 इंच और ऊंचाई 67 इंच है। इसके डाइमेंशन ग्रैंड हाईलैंडर के समान हैं और यदि आप इसके व्हीलबेस को देखेंगे तो वह काफी कम दिखाई देता है।

फीचर्स के बारे में नहीं है अपडेट

टोयोटा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी के फीचर्स के बारे में जानकारी नहीं है लेकिन इसमें हाई टॉर्क एक्सपीरियंस देखने को मिल सकता है। साथ ही गाड़ी के इंटीरियर को प्रीमियम फीचर्स से लैस किया जा सकता है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इसे फ्लैगशिप सेगमेंट के अंदर लॉन्च किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories