शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटो600KM की गजब रेंज के साथ आई Lotus Eletre Electric SUV, स्पोर्ट्स...

600KM की गजब रेंज के साथ आई Lotus Eletre Electric SUV, स्पोर्ट्स लुक के साथ हाईटेक फीचर्स बना सकते हैं दीवाना

Date:

Related stories

Lotus Eletre Electric SUV: दुनियाभर में कई कंपनियां हैं, जो कि लग्जरी कारों का निर्माण करती हैं। इनमें से एक नाम है Lotus Cars Limited, ब्रिटिश कार मेकर कंपनी ने भारत में एंट्री कर ली है। जी हां, कंपनी ने Lotus Eletre Electric SUV को लॉन्च कर दिया है। Lotus कंपनी ने स्पोर्ट्स कार को शानदार डिजाइन के साथ उतारा है। इस कार में काफी हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं। इसकी कीमत हैरान कर सकती है। कंपनी ने इसे 3 ट्रिम ऑप्शन में लाई है। नीचे पढ़ें इसकी डिटेल।

Lotus Eletre Electric SUV का डायमेंशन

आपको बता दें कि कंपनी ने इस लग्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को 3 ट्रिम में पेश किया है। इसमें Eletre, Eletre S और Eletre R शामिल है। कंपनी ने इस की लंबाई 5103mm, चौड़ाई 2231mm और ऊंचाई 1630mm दी है। इसमें 3019mm का व्हीलबेस दिया गया है। इस कार को 5 कलर ऑप्शन में लाया गया है।

Lotus Eletre Electric SUV का बैटरी पैक

कंपनी का दावा है कि इस कार को Lotus इलेक्ट्रिक प्रीमियम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। कंपनी ने Eletre और Eletre S वेरिएंट में 112kwh की बैटरी पैक दी गई है। ये 603hp की ताकत और 710nm का टॉर्क देता है। ये कार सिंगल चार्ज पर 600KM की रेंज देती है। कंपनी का दावा है कि ये कार 4.5 सेकेंड में ही 100KM की स्पीड पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 260KM की है।

वहीं, Eletre R वेरिएंट में 112kwh की बैटरी पैक दिया गया है। मगर इसमें डबल स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है। ये 905hp की ताकत और 985nm का टॉर्क देती है। ये 490KM की रेंज देती है और 2.95 सेकेंड में ही 100KM की स्पीड पकड़ लेती है। बताया जा रहा है कि ये कार रेपिड चार्जर से 0-80 फीसदी चार्ज होने में सिर्फ 20 मिनट का समय लेती है।

Lotus Eletre Electric SUV के फीचर्स

कंपनी ने इसमें 15.1 इंच का फोल्डेबल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें 12GB रैम के साथ 128GB की स्टोरेज दी गई है। 12.6 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, HUD डिस्प्ले, एप्पल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो, इंटेलीजेंस वॉयस कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, पैनॉरमिक रुफ और ADAS फीचर दिया गया है।

Lotus Eletre Electric SUV Price

Eletre वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 2.55 करोड़ रुपये है, Eletre S एक्सशोरूम कीमत 2.75 करोड़ रुपये और Eletre R वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 2.99 करोड़ रुपये है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories