शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमऑटोMahindra XUV400 Pro या Citroen eC3: कम कीमत में कौन सी Electric...

Mahindra XUV400 Pro या Citroen eC3: कम कीमत में कौन सी Electric Car है ज्यादा फायदेमंद, जानें अंतर

Date:

Related stories

नए फीचर के साथ दो वेरिएंट में आएगी Mahindra XUV 400 Electric Car, जानें क्या मिलेगा खास

Mahindra XUV 400 Electric Car: ऑटो बाजार की चर्चित कंपनी महिन्द्रा भारतीय बाजार में कई गाड़ियों को लॉन्च कर चुकी है और बाजार से जमकर सराहना पा चुकी है। पर इस बार महिन्द्रा का प्लान एकदम अलग है।

लड़कों के दिलों पर राज करने वाली Mahindra XUV 400 होगी इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च, जानें क्या होगी खासियत

Mahindra XUV 400: भारतीय ऑटोबाजार की चर्चित कंपनी महिन्द्रा भी अब इलेक्ट्रिक मॉडल को उतारने की तैयारी में है। खबरों की माने तो इसको लेकर कंपनी की तैयारी जारी है और जल्द ही इसके संबंध में कंपनी अपनी ऑफिसियल अनाउंसमेंट कर सकती है।

सिंगल चार्ज पर 450KM का सफर, Mahindra XUV400 EV बढ़ा रही Tata Nexon EV की दिक्कतें!

Mahindra XUV400 EV: भारतीय ऑटो बाजार की देसी कंपनी...

MG Comet EV vs Citroen EC3: किस इलेक्ट्रिक कार में मिलेगा बढ़िया बैटरी पैक, जानिए रेंज और कीमत में बड़ा डिफरेंस

MG Comet EV vs Citroen EC3: एमजी और सिट्रॉएन में से किस इलेक्ट्रिक कार में मिलेगा बढ़िया बैटरी पैक। जानिए बड़ा डिफरेंस।

Mahindra XUV400 Pro vs Citroen eC3: देशभर में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए कई देसी और विदेशी कंपनियां एक से बढ़कर एक वाहनों को पेश कर रही हैं। इसके साथ ही डिमांड को देखते हुए इनमें बदलाव भी कर रही हैं। देश की बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार महिन्द्रा ने अपनी इलेक्ट्रिक कार Mahindra XUV400 को Pro वेरियंट के साथ हालहि में लॉन्च किया हा। इसमें वेरियंट में 3 मॉडल दिए गए हैं। जिनकी एक्स शोरुम कीमत 15 लाख से लेकर 17 लाख के आप-पास है।

Citroen eC3 Electric Car से है मुकाबला

ऐसे में इसकी तुलना सबसे ज्यादा बिकने वाली टाटा की इलेक्ट्रिक कार Nexon EV के साथ कई अन्य इलेक्ट्रिका गाड़ियों से हो रही है। हम आपको Mahindra XUV400 और Nexon EV की तुलना के बारे में पहले ही बता चुके हैं। आज हम आपको Mahindra XUV400 Pro और Citroen eC3 के अंतरों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें जानने के बाद इन्हें खरीदने में आसानी हो।

Mahindra XUV400 Pro और Citroen eC3 के अंतर

फीचरMahindra XUV400 Pro Citroen eC3
बैटरी34.5kWh और 39.4kWh के दो बैटरी मिल रही हैं।
29.2 kWh बैटरी दी गई है।
रेंज375 किमी से लेकर 456 किमी की रेंज मिल रही है।
320 km की रेंज देती है।
पावर/टॉर्क150hp की पावर और 310Nm की टॉर्क मिल रही है।
56bhp की पावर और 143Nm का टॉर्क देता है।
ब्रेकdisc brakes के साथ तीन drive modes मिल रहे हैं।
disc brakes दिए गए हैं।
अन्य फीचर्स10.25-inch floating touchscreen infotainment system, fully digital instrument cluster, wireless charger, dual-zone climate control, new aircon panel, rear Type-C USB port, mobile holder, new flat bottom steering जैसी अन्य खूबियां मिल रही हैं।
fully automatic drive, boot space 315 liters, Eco Standard drive modes, 35 smart features,Connect app, wireless screen mirroring 26 cm touchscreen, audio and phone controls, steering wheel, Bluetooth connectivity, 180 mm ground clearance, LED DRL जैसी अन्य खूबियां मिल रही हैं।
कीमत15.49 लाख रुपए की शुरुआती एक्स शोरुम कीमत
11.61 से लेकर 12.99 लाख तक की एक्स शोरुम कीमत है।

Mahindra XUV400 Pro और Citroen eC3 दोनों ही इलेक्ट्रिक गाड़ियां बेहतरीन फीचर्स के साथ आती हैं। आप अपनी पसंद और बजट के हिसाब से किसी को भी खरीद सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories