बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोMaruti, Tata और Honda समेत कई कंपनियों लॉन्च करने जा रही धाकड़...

Maruti, Tata और Honda समेत कई कंपनियों लॉन्च करने जा रही धाकड़ कारे, खासियतें देख खरीदने का करेगा मन

Date:

Related stories

8 लाख से कम कीमत वाली इन कारों में मिलते हैं Automatic Climate Control के साथ ये मॉर्डन फीचर्स,

इस आर्टिकल में तीन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल वाली कारों के बारे में बताया गया है। इन कारों में कई सारे अन्य स्मार्ट फीचर भी आते हैं। इन कारों की शुरूआती कीमत 6.5 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें Hyundai Grand i10 Nios Sportz, Tata Tiago XZ Plus और Maruti Baleno Sigma हैचबैक कारें शामिल हैं।

Upcoming Cars in India: इस साल कई नई सेडान से लेकर एसयूवी कारों तक ने इंडियन ऑटो मार्केट में एंट्री मारी है और कई कारें जल्द ही लॉन्च होने वाली हैं। तो देखिए कौन-कौन सी कारें लॉन्च होने वाली हैं।

MARUTI JIMNY 5-DOOR

MARUTI JIMNY के लॉन्च होने के बाद MARUTI JIMNY 5-DOOR का ग्राहक काफी दिनों से इंतजार कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आने वाले मई के महीनें में यह कार लॉन्च की जा सकती है। इस MARUTI JIMNY 5-DOOR एसयूवी गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 1.5L K15B पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है।

TATA ALTROZ RACER EDITION

हैचबैक कार TATA ALTROZ RACER EDITION को इस साल कंपनी ने ऑटो एक्सपो में पेश किया था। यह कार नए कॉस्मेटिक चैंज और फीचर अपग्रेड के साथ स्पोर्टियर वर्जन में नजर आएगी। इसमें 1.2L का 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 120bhp की पावर और 170Nm टार्क जनरेट करने में सक्षम होगा।

NEW HONDA SUV

Honda आने वाले समय में जल्द ही अपनी एक नई मिड मिड साइज एसयूवी को मार्केट में उतार सकती है। इस अपकिमिंग एसयूवी को जून में पेश किया जा सकता है। लॉन्च होने के बाद यह एसयूवी Hyundai Creta को टक्कर देगी।

MG COMET

MG Motor India अपनी छोटी और सस्ती 2-डोर इलेक्ट्रिक कार MG COMET को इसी महीने ऑटो मार्केट में लॉन्च कर सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार में 20 से 25kWh का बैटरी पैक देखने को मिलेगा जो कि 68bhp की पावर देगा। यह अपकमिंग एसयूवी वूलिंग एयर ईवी पर बेस्ड होगी और इसे 10 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया ज सकता है।

HYUNDAI MICRO SUV

HYUNDAI थोडे दिनों में अपनी MICRO SUV (Ai3) को अगस्त 2023 के महीने में पेश कर देगी और यह कंपनी की भारत में सबसे छोटी SUV कार होगी। इसकी लंबाई लगभग 3.8 मीटर तक हो सकती है। लॉन्च होने के बाद इसका कड़ा मुकाबल Grand i10 Nios से होगा।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories