सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki Grand Vitara: मारुति की इस गाड़ी में मिल सकता है...

Maruti Suzuki Grand Vitara: मारुति की इस गाड़ी में मिल सकता है लेवल 2 ADAS फीचर, सेफ्टी में होगी सुरक्षित

Date:

Related stories

Maruti Suzuki ने Poolkar, Charge Hub और Smart Charge का कराया पेटेंट, जानें लीक डिटेल्स

Maruti Suzuki: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी...

Maruti Suzuki Grand Vitara: मारुति सुजुकी की गाड़ियों को लोग खूब तरजीह देते हैं। यही वजह है कंपनी भी ग्राहकों की सहुलियतों को देखते हुए गाड़ियों नए फीचर्स भी देती रहती है। इन दिनों खबरें चल रही हैं कि अब Grand Vitara को लेवल 2 ADAS के साथ पेश किया जा सकता है। अगले वर्ष की तिमाही यानी अगस्त से अक्टूबर के बीच ये गाड़ी इन नए सेफ्टी फीचर के साथ पेश की जा सकती है। इसके बारे में और क्या रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है इसी के बारे में हम यहां बताने वाले हैं।

Grand Vitara में मिलेगा 2 ADAS सुइट

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कंपनी एसयूवी सेगमेंट में अपनी धाक जमाने के बाद अब गाड़ियों में सेफ्टी को प्रमुखता दे रही है। यही वजह है ग्रैंड विटारा लेवल 2 ADAS सुइट जैसे फीचर के साथ पेश किए जाने की खबरें चल रही हैं। इस गाड़ी में अगर इस फीचर की सुविझा मिल जाती है तो ये सीधे तौर पर इस सेगमेंट में आने वाली होंडा एलिवेट, एमजी एस्टर टोयोटा अर्बन क्रूज़र की प्रतिद्ंवदी बन जाएगी।

बढ़ सकती है गाड़ी की कीमत

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है अगर यह लेवल 2 ADAS के साथ लॉन्च की जाती है तो मौजूदा मॉडल की तुलना में इसकी कीमतों में भी इजाफा किया जा सकता है। इसकी कीमत में 75000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है। कहा जा रहा है कथित तौर पर कंपनी ने इसके लिए आईसीएटी के साथ बात-चीत की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। हालांकि बता दें, इसको लेकर कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कुछ भी जानकारी नहीं दी गई है।

Grand Vitara के फीचर्स

इस गाड़ी में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले दोनों ही देखने को मिलता है। साथ में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वायरलेस फोन चार्जिंग. यूएसबी ऑक्जीलरी पोर्ट मिलता है। इसके अलावा सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी रेटिंग और 6 एयरबैग दिए जाते हैं। इसमें ईबीडी के साथ ईएससी का फीचर मिलता है।

इंजन और ट्रांसमिशन

ग्रैंड विटारा में मिलने वाले इंजन की बात करें तो इसमें 1490 सीसी की क्षमता वाला इंजन प्रदान किया जाता है। जो 5500 आरपीएम पर 91.18 बीएचपी की शक्ति और 4400 आरपीएम पर 122 एनएम का टॉर्क पैदा कर सकता है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाता है।

फीचर्स Maruti Suzuki Grand Vitara
इंजन 1490 4 सिलेंडर इंजन
शक्ति 91.18 बीएचपी की शक्ति
टॉर्क 122 एनएम का पीक टॉर्क
ट्रांसमिशनऑटोमैटिक ट्रांसमिशन
सेफ्टी 6 एयरबैग मिलते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories