शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki Swift: ऐसा क्या है इस कार में खास जो 18...

Maruti Suzuki Swift: ऐसा क्या है इस कार में खास जो 18 साल से बनी है टॉप सेलिंग,जानें आपके लिए कितनी खास

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Swift: कुछ गाड़ियां ऐसी होती हैं जो लोगों के दिलों में बस जाती हैं। इन्हीं में से एक मारुति सुजुकी की स्विफ्ट भी है। जो सालों से लोगों के दिलों पर राज करती आ रही है। अब हम यहां हम इसके बारे में बात क्यों कर रहे हैं तो इसकी एक वजह है दरअसल, हाल ही में स्विफ्ट के नेक्स्ट जनरेशन का मॉडल जापानी ऑटो शो में पेश किया गया है। ऐसे में ये गाड़ी एक बार फिर चर्चा में आ गई है। खैर हम यहां बताने वाले हैं कि जो गाड़ी हाल ही में पेश की गई है। उसमें क्या कुछ नया देखने को मिल सकता है।

कैसा हो सकता है इंजन?

मारुति स्विफ्ट को हाल ही में शोकेस किया गया है। जहां इस अपकमिंग गाड़ी की डिजाइन देखने को मिली है। जिसके आधार पर कहा जा सकता है कंपनी इस बार इसमें फीचर्स के पैमाने पर बदलाव करने वाली है। इसका डिजाइन में हल्के-फुल्के बदलाव देखने को मिल सकते हैं। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इस गाड़ी को हाइब्रिड इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। इसमें स्ट्रॉन्ग व माइल्ड हाईब्रिड के ऑप्‍शन दोनों की सुविधा देखने को मिल सकती है। कयास लगाए जा रहे मौजूदा मॉडल की तुलना में इसकी पावर में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।

सेफ्टी फीचर्स में होगी खास

मारुति इस बार सेफ्टी के पैमाने पर इसमें कोई कमी छोड़ने वाली है। इसे कई सेफ्टी फीचर्स से लैस किया जाएगा। इसमें ADAS देखने को मिल सकता है। अगर इसमें ये फीचर मिलता है तो ये ADAS वाली पहली हैचबैक गाड़ी बन जाएगा। इसके अलावा इसमें एबीएस के साथ ईबीडी और इंटीरियर में नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल सकता है। कहा जा रहा है कि इसके डैशबॉर्ड में भी बदलाव किया जाएगा।

कीमत क्या हो सकती है?

गाड़ी कीमतों को लेकर कंपनी की तरफ से कुछ भी नहीं कहा गया है लेकिन माना जा सकता है इसकी कीमतें मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक होंगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest stories