शनिवार, जुलाई 27, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki vs Hyundai Cars Sales May 2024: मई में किसकी गाड़ियों...

Maruti Suzuki vs Hyundai Cars Sales May 2024: मई में किसकी गाड़ियों पर टूटे ग्राहक? फटाफट जानें सेल रिपोर्ट

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Fronx: धाकड़ सेफ्टी फीचर के साथ लोगों का दिल जीत रही मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, देखें डिटेल

Maruti Suzuki Fronx: भारतीय ऑटो जगत की चर्चित वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी आए दिन वाहनों को लेकर नए-नए अपडेट देती रहती है। इसी क्रम में मारुती के चर्चित कार फ्रोंक्स (Maruti Suzuki Fronx) को लेकर भी नए अपडेट सामने आए हैं।

Maruti Suzuki vs Hyundai Cars sales may 2024: कोरोना के बाद से लोग जमकर गाड़ियां खरीद रहे हैं। यही वजह है कि, ऑटो कंपनियां कीमत बढ़ाने के साथ-साथ एक से बढ़कर एक गाड़ियों को पेश कर रही हैं। इन्हें खरीदने की जितनी ज्यादा होड़ ग्राहकों में होती है। उससे ज्यादा कंपनियों में इनकी सेल बढ़ाने का कॉम्पिटिशन है। यही वजह है कि, कई सारी देसी और विदेशी कंपनियां अपनी प्रतिमाह सेल के आंकड़ों के साथ ग्रोथ को भी जारी करती हैं। इसी तरह मई 2024 के आंकड़े भी ऑटो कंपनियों के द्वारा जारी कर दिया गया है। आज हम आपको Maruti Suzuki और Hyundai के सेल आंकड़ों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Hyundai Motor India Ltd (HMIL) ने मई में की कितनी की सेल?

Hyundai Motor India Ltd (HMIL) की तरफ से शनिवार को मई 2024 के आंकड़ों को जारी कर दिया गया है। कंपनी की तरफ से मई में टोटल 63,551 यूनिट को बेचा गया है। साल 2023 में मई के आंकड़े 59,601 थे । इस बार कंपनी ने 7 फीसदी की ग्रोथ की है। पिछले महीने में Hyundai Motor India Ltd ने सबसे ज्यादा SUV को बेचा है।

Maruti Suzuki sales के आंकड़ों में कितनी हुई वृद्धि?

Maruti Suzuki sales in May 2024 के आंकड़ों की बात करें तो मई 2024 में मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने कुल 174,551 यूनिट्स बेचीं। इस महीने में कुल बिक्री में 146,694 यूनिट्स की घरेलू सेल की हैं। इनमें 10,490 यूनिट्स ओईएम और 17,367 यूनिट्स का निर्यात शामिल है।

किस कंपनी को पसंद कर रहे ग्राहक?

Maruti Suzuki और Hyundai Cars sales may 2024 आंकड़ों की बात करें तो मारुति की सेल Hyundai से कई गुना ज्यादा है। मारुति हर बार की तरह इस बार भी अपनी ज्यादा यूनिट बेचने में कामयाब हो गई है। इस तरह दक्षिण कोरिया की कंपनी Hyundai मारुति से सेल के मामले में काफी पिछड़ गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories