गुरूवार, मई 9, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki Wagon R vs Tata Punch: नाम तो बहुत सुना ...

Maruti Suzuki Wagon R vs Tata Punch: नाम तो बहुत सुना होगा, लेकिन अब जानें कौन सी गाड़ी दे रही ज्यादा माइलेज? देखें अंतर

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Wagon R vs Tata Punch:मारुति और टाटा ऑटो मार्केट में दो ऐसा नाम हैं, जिनकी गाड़ियों को ग्राहकों के द्वारा खूब पसंद किया जाता है। किफायती कीमत में बेहतरीन फीचर्स के साथ ये दोनों कंपनियां लोगों के सपनों को पूरा कर रही हैं। Maruti Suzuki की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली गाड़ी की बात करें तो Wagon R एक ऐसी हैचबैक कार है जो कि, अपनी कम कीमत और अच्छे माइलेज के लिए जानी जाती है।

वहीं, Tata Punch बहुत ही कम कीमत में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग से लैस कार है। यही वजह है कि, कंपनी ने इस कार को पेट्रोल-डीजल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश किया हुआ है। आज हम आपको Maruti Suzuki Wagon R vs Tata Punch के माइलेज के बारे में बताने जा रहे हैं।

Maruti Suzuki Wagon R और Tata Punch की कीमत और माइलेज

Maruti Suzuki Wagon R 6.34 से लेकर 8.44 लाख तक की एक्स शोरुम कीमत में आती है और 23.56 से लेकर 34.05 kmpl तक का माइलेज देती है। वहीं, Tata Punch एक 7.05 से लेकर 11.93 लाख तक की एक्स शोरुम कीमत में आने वाली कार है। जो कि, 18.8 से लेकर 26.99 kmpl तक का माइलेज देती है। माइलेज की बात करें तो Maruti Suzuki Wagon R ने Tata Punch से ज्यादा की बाजी मारी है। अगर आप गाड़ी चलाते हुए ईधन बचाना चाहते हैं तो Wagon R खरीद सकते हैं। चलिए इन दोनों गाड़ियों के अन्य अंतरों को जानते हैं।

Maruti Suzuki Wagon R vs Tata Punch के फीचर्स अंतर

फीचरMaruti Suzuki Wagon R Tata Punch
माइलेज 23.56 से लेकर 34.05 kmpl का माइलेज देती है।18.8 से लेकर 26.99 kmpl का माइलेज देती है।
इंजन998 से लेकर 1197 cc का इंजन मिलता है।1199 cc का इंजन दिया गया है।
सेफ्टी रेटिंगसेफ्टी में 1 Star (Global NCAP)की सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है।5 Star (Global NCAP) की सेफ्टी रेटिंग मिल रही है।
ट्रांसमिशनManual & Automatic ट्रांसमिशन मिलते हैं।Manual & Automatic ट्रांसमिशन मिलते हैं।
सीट5 Seater कार है।5 Seater कार है।
पावर/टॉर्क5500rpm पर 67PS की पावर और 3500rpm पर 89Nm का टॉर्क देती है।पेट्रोल में 88 पीएस पावर और 115 न्यूटन मीटर टॉर्क मिलती है। सीएनजी में 73.5 पीएस पावर और 103 न्यूटन मीटर टॉर्क मिलती है।
फ्यूल वेरियंटPetrol / CNG फ्यूल वेरियंट में आती है।Petrol & CNG फ्यूल वेरियंट में आती है।
बूट स्पेस312 का बूट स्पेस मिलता है।366 का बूट स्पेस मिलता है।

कौन सी 5 सीटर कार है ज्यादा पावरफुल?

Maruti Suzuki Wagon R का माइलेज Tata Punch से ज्यादा है। लेकिन सेफ्टी में टाटा पंच Wagon R से ज्यादा पावरफुल और सेफ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories