शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोअपडेटेड डिजाइन के साथ रिवील हुई Maruti Swift, देखें इंटीरियर और एक्सटीरियर...

अपडेटेड डिजाइन के साथ रिवील हुई Maruti Swift, देखें इंटीरियर और एक्सटीरियर में क्या हुआ है बदलाव?

Date:

Related stories

2024 Maruti Swift: 2023 जापान मोबिलिटी शो में अगली पीढ़ी की मारुति सुजुकी स्विफ्ट को अनवील कर दिया गया है। जहां इसकी डिजाइन देखने को मिली है। इसका डिजाइन मौजूदा स्विफ्ट की तुलना में हल्का-फुल्का बदला हुआ दिखाई दे रहा है और साथ ही इसमें नई तकनीक को जोड़ा गया है। इसके कैबिन और एक्सटीरियर में भी बदलाव देखने को मिले हैं। चलिए जानते हैं नई स्विफ्ट में क्या नया मिलने वाला है।

डिजाइन में नहीं है बदलाव

जिस गाड़ी को मारुति ने अनवील किया है। इसमें डिजाइन को बदला तो गया है लेकिन ऐसा कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला है। जिससे गाड़ी की रूपरेखा बदल गई हो। इसमें कंपनी ने परंपरागत डिजाइन को बरकरार रखा है। इसमें अब क्रोम ग्रिल देखने को मिला है। इसके साइड प्रोफाइल में दो बदलाव देखने को मिले हैं। दरअसल, पिछले मॉडल में सेकंड रो के हैंडल्स को चेंज कर दिया गया था लेकिन अब इसे फिर वहीं ला दिया गया है। इसमें 16 इंच अलॉय व्हील प्रदान किए गए हैं।

बदलावों के साथ आएगा कैबिन

इस गाड़ी का कैबिन बदलावों के साथ पेश किया गया है। इसमें डैशबॉर्ड पर एसी कंट्रोल्स, एसी कंसोल और 10 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीरयरिंग व्हील भी देखने को मिला है। नई गाड़ी में लेवल 2 ADAS, फुल एलईडी हेडलैंप सेटअप दिया गया है।

इंजन और ट्रांसमिशन

2024 Maruti Swift में 1.2-litre K-Series पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये इंजन 89 बीएचपी की शक्ति और 113 एनएम का टॉर्क मिलता है। जो 5 स्पीड ऑटोमैटिक और मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories