रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोMaruti Swift vs Tata Nexon: 8 लाख की इन दोनों पेट्रोल कारों...

Maruti Swift vs Tata Nexon: 8 लाख की इन दोनों पेट्रोल कारों में कौन सी है ज्यादा परफेक्ट? खरीदने से पहले जानें अंतर

Date:

Related stories

Maruti Swift vs Tata Nexon: हर किसी का सपना होता है कि, उसकी नई चमचमाती हुई कार हो और वह अपनों के साथ इसकी सैर करें। अगर आप भी किसी ऐसी ही अच्छी कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो इन दो सबसे ज्यादा बिकने वाली 5 सीटर कारों के बारे में जरुर जान लें। Maruti Swift और Tata Nexon मारुति और टाटा की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली गाड़ियां हैं। आज हम आपको इनके पेट्रोल फ्यूल वेरियंट में क्या फर्क है। इसके बारे में बताने जा रहे हैं।

Maruti Swift और Tata Nexon की कीमत और माइलेज

Tata Nexon पेट्रोल 9.33 लाख रुपए से लेकर 18.38 लाख तक की एक्स शोरुम कीमत में आती है। वहीं, ये 17.01 से लेकर 24.08 kmpl तक का माइलेज भी देती है। इसके साथ ही Maruti Swift VXi का पेट्रोल वेरियंट 8.02 लाख तक की एक्स शोरुम कीमत में आता है। ये कार 22.38 kmpl का माइलजे देती है। चलिए इन दोनों गाड़ियों के बड़े अंतरों के बारे में जानते हैं।

Maruti Swift और Tata Nexon के अंतर

फीचर Maruti Swift Tata Nexon
इंजन1197 cc, 4 Cylinders Inline, 4 Valves/Cylinder, DOHC का इंजन मिलता है।1199 cc & 1497 cc का इंजन मिलता है।
पावर 89 bhp @ 6000 rpm की पावर मिलती है।113.31bhp@3750rpm की पावर मिलती है
टॉर्क113 Nm @ 4400 rpm की टॉर्क मिलती है।260Nm@1500-2750rpm की टॉर्क मिलती है।
माइलेज828 Km का माइलेज देती है।17.01 to 24.08 kmpl का माइलेज मिलता है।
ट्रांसमिशनManual – 5 Gears ट्रांसमिशन मिलते हैं।Automatic ट्रांसमिशन मिलता है।
सेफ्टी रेटिंग1-star rating for both adult and child occupant protection की सेफ्टी रेटिंग मिलती है।5 Star (Global NCAP) सेफ्टी रेटिंग मिलती है।
बूट स्पेस 268 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।350 लीटर के बूट स्पेस मिलता है।
फ्यूल वेरियंटपेट्रोल फ्यूल वेरियंट मिलता है।पेट्रोल फ्यूल वेरियंट मिलता है।

Maruti Swift और Tata Nexon दोनों ही गाड़ियां काफी अच्छी गाड़ियां हैं। इन अंतरों को देखने के बाद आप अपनी पसंद और बजट के हिसाब से किसी को भी खरीद सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories