शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोCitroen C3 EV और Tata Tiago EV से मुकाबला करने आ रही...

Citroen C3 EV और Tata Tiago EV से मुकाबला करने आ रही MG Comet इलेक्ट्रिक कार, एक नजर में देखिए कार इंटीरियर लुक

Date:

Related stories

MG Comet: ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी MG Motor जल्द ही देश में अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार MG Comet को जल्द ही लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस कार का एक टीजर लॉन्च किया है जिसमें इस कार के इंटिरियर का फर्स्ट लुक को दिखाया गया है। फिलहाल कंपनी इस कार की ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है और यह कार इंडोनेशिया में सेल हो रही Wuling Air EV पर बेस्ड हो सकती है यानी MG Comet इंडोनेशियाई कार Wuling Air EV का री-बैज्ड वर्जन होगी। बता दें कि भारत में इस कार को लेकर MG ने लॉन्चिंग की तैयारी भी शुरू कर दी हैं। तो आइए जानते हैं इस बारे में सभी जानकारियां।

ये भी पढ़ें: Maruti की Swift और Baleno पर ग्राहक खूब लुटा रहे प्यार, जानें कैसे बनीं Second Hand कारों की बादशाह?

क्या दिखाया गया है टीजर में

MG के ऑफिशियल Twitter हैंडल पर जारी किए गए 13 सेकेंड के टीजर में कार के इंटिरियर को दिखाया गया है। इसमें इस कार के स्टेयरिंग व्हील को दिखाया गया है और इसके दोनों व्हील पर गोल मल्टी-फंक्शन बटन और एप्पल iPod की तरह दिखने वाले कंट्रोल्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस टीजर में एक बड़ा फ्री-स्टैंडिंग डिजिटल डिस्प्ले भी दिखाई दिया गया है। इसके साथ ही इस कार के मिडिल में ऐसी वेंट्स के नीचे तीन सर्कुलर डायल भी दिखाए गए हैं जिनकी मदद से एसी सेटिंग्स और दूसरी सेटिंग को नियंत्रित किया जा सकेगा।

मिल सकते हैं ये स्पेसिफिकेशन

अकमिंग MG COMET एक 4 सीटर वाली छोटी इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसमें 20 से 25KWH की बैटरी दिया जा सकता है। इसका बैटरी पैक एक बार फुल चार्ज होने पर 200 से 300 किमी की ड्राइविंग रेंज दे पाएगा। यह अपकमिंग ईवी पहले कई बार टेस्टिंग के दौरान देखी जा चुकी है। इस कार का थीम ड्यूल टोन में दिखाया गया है और इसे पांच अलग-अलग व्हाइट, ब्लू, येलो, पिंक और ग्रीन कलर ऑप्श में लॉन्च किया जा सकेगा। लॉन्च होने के बाद ये कार मौजूदा Citroen C3 EV के साथ Tata Tiago EV को टक्कर देगी।

ये भी पढ़ें: आखिर Toyota ने क्यों बंद की Innova Hycross MPV कार की बुकिंग, कारण जानकर ग्राहकों का टूट रहा दिल

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories