शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमऑटोआ गई धाकड़ इंजन वाली Moto Guzzi Stelvio Adventure बाइक, 5 राइडिंग...

आ गई धाकड़ इंजन वाली Moto Guzzi Stelvio Adventure बाइक, 5 राइडिंग मोड्स के साथ मचाएगी तहलका

Date:

Related stories

पहाड़ों में आपके घूमने का मजा दोगुना कर देंगी ये तीन Adventure Bike, फीचर्स और लुक पर आ जाएगा दिल

अगर पहाडों में जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप Royal Enfield Himalayan, Yezdi Adventure और Hero Xpulse 200 4V जैसी Adventure Bike को खरीद सकते हैं। बता दें कि पिछले कई सालों से भारतीय मार्केट में Adventure Bike की मांग बढ़ी है।

KTM और Suzuki से भी तगड़ी बाइक ला रही Honda! कहीं ढूंढने से भी नहीं मिलेंगे CB300X एंडवेंचर बाइक जैसे फीचर्स?

Honda अपनी एक नई 300CC की एडवेंचर बाइक को पेश करने की योजना पर काम कर रही है और उम्मीद है कि यह अपकमिंग बाइक जल्दी ही भारतीय बाजार में लॉन्च होगी। इस बाइक की टक्कर KTM 390 और Suzuki V-Strom SX जैसी एडवेंटर बाइक से होगी।

Moto Guzzi Stelvio adventure: इटालियन वाहन निर्माता कंपनी Moto Guzzi ने ग्लोबल स्तर पर एक और एडवेंचर को अनवील किया है। यह बाइक ऐसे लोगों को ध्यान में रखते हुए पेश की गई है, जिन्हें शानदार फीचर्स के साथ स्टाइलिश बाइक की तलाश होती है। अनवील की गई बाइक में V100 Mandello के सामान इंजन का ही इस्तेमाल किया गया है। साथ ही उसी चैसिस पर ये बनी है। इस बाइक में कितने सीसी का इंजन दिया गया है और क्या फीचर्स दिए जाते हैं। इसी के बारे में यहां बताने वाले हैं।

Moto Guzzi Stelvio adventure का इंजन

वैश्विक स्तर पर पेश की गई इस बाइक में वी-ट्विन 90 डिग्री 1042 सीसी की क्षमता वाला इंजन प्रदान किया गया है। हालांकि कंपनी की तरफ से इंजन की शक्ति और टॉर्क के बारे में कोई भी जानकारी आधिकारिक तौर पर नहीं दी गई है लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि आगामी बाइक का इंजन 115 एचपी की अधिकतम शक्ति और 105 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करने की क्षमता रखेगा।

Moto Guzzi Stelvio adventure के फीचर्स

इस बाइक को पांच राइडिंग मोड्स के साथ पेश किया गया है। इसमें क्रूज़ कंट्रोल और ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ एबीएस की सुविधा दी गई है। ये पहली ऐसी बाइक होने है जिसमें कंपनी की तरफ से रडार बेस्ड एडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल दिया गया है। अनवील की गई ये बाइक V100 Mandello में मिलने वाले स्विचगियर के साथ ही आती है। इसमें 5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले भी दिया गया है। इसमें 21 लीटर का फ्यूल टैंक प्रदान किया गया है।

Moto Guzzi Stelvio adventure की संभावित कीमत

कंपनी की तरफ से बाइक की कीमतों को लेकर फिलहाल कुछ भी जानकारी नहीं दी गई है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बाइक को 15 से 20 लाख रुपये के प्राइस रेंज के भीतर पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि इसके बारे में कंपनी ज्यादा जानकारी 7 से 12 नवंबर के बीच होने वाले EICMA ट्रेड शो के दौरान देगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories