गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोभारत में लॉन्च हुई New gen ducati scrambler range मोटरसाइकिल,कीमत जानकर सूख...

भारत में लॉन्च हुई New gen ducati scrambler range मोटरसाइकिल,कीमत जानकर सूख जाएगा गला!

Date:

Related stories

New gen ducati scrambler range: Dukati India ने लंबे इंतजार के बाद भारतीय मार्केट में scrambler range मोटरसाइकिल को पेश कर दिया है। इस बार ये बाइक 4 किलो कम वजन के साथ बाजार में लाई गई है। इस बाइक की शुरूआती कीमत 10.39 लाख रुपये एक्सशोरूम रखी गई है। कंपनी ने इसके लिए बुकिंग प्रक्रिया पहले ही शुरु कर दी थी और अब इस बाइक को ढेरों दमदार फीचर्स के साथ पेश कर दिया है। 2nd जेन रेंज में कंपनी ने कई सारे महत्वपूर्ण परिवर्तन किए हैं। जो इसे युवाओं के बीच खासा चर्चित कर रहे हैं। हम यहां आपको इसी बाइक के बारे में बताने वाले हैं।

इंजन और ट्रांसमिशन कैसा दिया गया है

लेटेस्ट लॉन्च बाइक को तैयार करने के लिए डुकाटी ने नए बोल्ट-ऑन सब-फ्रेम का यूज किया है जिसके कारण इसका वजन 4 किलोग्राम तक कम हो गया है। इसमें 803 सीसी की क्षमता वाला दो-वाल्व,डेस्मोडुओ यूनिट के साथ इंजन प्रदान किया गया है। जो 8250 आरपीएम पर 73 बीएचपी की अधिकतम शक्ति पैदा करने की क्षमता रखता है जबकि टॉर्क के मामले में इसकी क्षमता 7,000 आरपीएम पर 65 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करने की है। इस बाइक को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ लाया गया है। इसमें दो राइड मोड़ प्रदान किए गए हैं जो कि Road और Wet हैं। बाइक में 4 लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ कॉर्निंग एबीएस दिया गया है साथ ही एक टीएफटी डैशबोर्ड भी दिया गया है।

फीचर्स New gen ducati scrambler range
इंजन 803 सीसी की क्षमता वाला दो-वाल्व,डेस्मोडुओ इंजन
शक्ति 8250 आरपीएम पर 73 बीएचपी की अधिकतम शक्ति
टॉर्क 7,000 आरपीएम पर 65 एनएम का पीक टॉर्क
ट्रांसमिशन 6 स्पीड गियरबॉक्स
मोड्स Road और Wet

New gen ducati scrambler का डिजाइन और लुक

डुकाटी की इस रेंज में तीन मॉडल लाए गए हैं जिनमें Ducati Scrambler Icon, Ducati Scrambler Full Throttle और Ducati Scrambler Nightshift हैं। देखने में तीनों ही बाइक आकर्षक लगती हैं और इनमें कई कमाल के फीचर्स दिए गए हैं जो इन्हें अन्य बाइक्स से बिल्कुल अलग बना देते हैं। जिन लोगों को स्पोर्टी स्क्रैम्बलर की चाहत होती है उनके लिए कंपनी का Scrambler Full Throttle शानदार विकल्प साबित हो सकता है। इस रेंज का नाइटशिफ्ट मॉडल कैफे रेसर्स से मिलता-जुलता सा प्रतीत होता है।

फीचर्स में भी जीत लेती है दिल

डुकाटी की नई रेंज फीचर्स के मामले में निराश नहीं करती है। इसमें 4.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसमें मल्टीमीडिया सिस्टम मिलता है जिसको ब्लूटूथ के जरिये कनेक्ट करके म्यूजिक वगैरह कंट्रोल कर सकते हैं। बाइक के फ्रंट में यूएसडी फॉर्क्स और रियर में शॉक अब्जर्बर दिए गए हैं। दोनों ही साइड में डिस्क ब्रेकिंग की सुविधा मिलती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories