शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोOla Electric ने अप्रैल में मना ली दिवाली! एक महीने के अंदर...

Ola Electric ने अप्रैल में मना ली दिवाली! एक महीने के अंदर बेच डाले इतने सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर

Date:

Related stories

Krutrim AI ढेर सारी खूबियों के साथ जल्द कर सकता है बड़ा धमाका, क्या ChatGPT से कर पाएगा मुकाबला?

Krutrim AI: भारत समेत दुनियाभर में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एआई...

Ola Electric IPO: आईपीओ से मिले पैसों का ओला कैसे करेगी इस्तेमाल, जानें दमदार प्लान

Ola Electric IPO: देश की पॉपुलर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी...

Ola Electric: देश का वाहन सेक्टर इस वक्त काफी अच्छी गति से आगे बढ़ रहा है। इसमें इलेक्ट्रिक वाहनों की भी बड़ी भूमिका है। इलेक्ट्रिक सेगमेंट में काफी तेजी से लोगों का रूझान बढ़ रहा है। ऐसे में देश की मशहूर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी ओला इलेक्ट्रिक एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है।

ओला इलेक्ट्रिक को भारत में लगातार अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। ऐसे में कंपनी ने एक खास मुकाम पा लिया है। दरअसल, ओला इलेक्ट्रिक ने अप्रैल 2023 के सेल के आंकड़ों को जारी किया है।

अप्रैल में ताबड़तोड़ बिक्री

बताया जा रहा है कि अप्रैल महीने में कंपनी ने 30 हजार से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री की है। इस रिकॉर्ड के साथ ही ओला इलेक्ट्रिक भारत में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली कंपनी बन गई है।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: हैचबैक और एसयूवी में से किसमें मिलेगी ज्यादा माइलेज, मिनटों में जानें बड़ा फर्क

इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में 40 फीसदी की हिस्सेदारी

ओला इलेक्ट्रिक ने बताया है कि अप्रैल 2023 के दौरान कंपनी ने 30 हजार से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री की है। इसके साथ ही ये लगातार आठवां महीना है, जब ओला इलेक्ट्रिक देश में सबसे अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली कंपनी बनी है। इसके साथ ही ओला इलेक्ट्रिक ने दावा किया है कि वह देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में 40 फीसदी की हिस्सेदारी रखती है। वहीं, बाकी का 60 फीसदी बाजार टीवीएस, हीरो, बजाज, ओकिनावा और एथर एनर्जी के पास है।

ओला इलेक्ट्रिक ने क्या कहा

वहीं, ओला इलेक्ट्रिक के सीएमओ अंशुल खंडेलवाल ने इस बारे में कहा कि आज का कस्टमर दुनिया का बेहतरीन ईवी खरीदना चाहता है। उन्होंने कहा कि हम बाजार की मांग को पूरा करने के लिए और प्रोडक्ट्स को अधिक तेजी से विस्तार के साथ पेश करना जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि कंपनी अपने डी2सी (डायरेक्ट टू कस्टमर्स) नेटवर्क को बढाने का काम करती रहेगी। उन्होंने आगे कहा कि कंपनी अपने हाईपरचार्जिंग नेटवर्क को भी बढ़ा रही है। इससे ग्राहकों को चार्जिंग में आ रही है परेशानियों से निजात मिलेगी।

ओला इलेक्ट्रिक की योजना

गौरतलब है कि ओला इलेक्ट्रिक लगातार मार्केट में अपने पोर्टफोलियों को बढ़ाने का काम कर रही है। ऐसे में कंपनी ने साल की शुरुआत में कहा था कि वह आने वाले समय में इलेक्ट्रिक बाइक्स भी भारतीय बाजार में पेश करेगी। वहीं, दावा किया जा रहा है कि ओला इलेक्ट्रिक कार को भी लाने की तैयारी कर रही है।

ओला के तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर

आपको बता दें कि फिलहाल ओला के पास तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं। इनमें ओला एस1, ओला एस1 प्रो और ओला एस1 एयर शामिल है। दावा कि या जा रहा है  इसमें ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे अधिक बिक्री होती है। लोगों को इस स्कूटर के फीचर्स काफी पसंद आते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें