Ola Electric: एक टाइम था, जब इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मतलब ओला इलेक्ट्रिक होता था। मगर अब ऐसा नहीं है। ऐसा हम नहीं, बल्कि आंकड़े खुद गवाही दे रहे हैं। दो पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में ओला कंपनी काफी नीचे फिसल गई है। अगर आपने ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर इस्तेमाल किए हैं, तो आप हालिया परेशानी से वाकिफ होंगे। ‘Hindustan Times’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ओला के दो पहिया वाहनों में पिछले साल सितंबर में सबसे पहले दिक्कतें आनी शुरू हुई थी। इसके बाद यह आंकड़ा काफी तेजी से बढ़ता गया और शिकायतों की संख्या 1 लाख के पार चली गई। ऐसे में अब कंपनी ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत देने की तैयारी कर ली है।
Ola Electric की रिबूट सर्विस से दूर होगी लोगों की परेशानी
रिपोर्ट के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक ने रीबूट सर्विस को स्टार्ट किया है। बताया गया है कि टू व्हीलर कंपनी के प्रमुख भाविश अग्रवाल ने लोगों की समस्या को सुलझाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। भाविश अग्रवाल ने लोगों को बेहतर कस्टमर सर्विस देने के लिए 250 लोगों की पिड-रिस्पॉन्स टीम को तैनात करने का निर्णय लिया है। इससे सर्विस बैकलॉग में आने वाली परेशानी को ठीक किया जा सकेगा।
ओला इलेक्ट्रिक ने कस्टमर्स को दी बड़ी राहत
दो पहिया वाहन कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने रिबूट सर्विस के जरिए तैयार की गई टीम में तकनीकी एक्सपर्ट के साथ ईवी स्कूटर के ऑपरेशनल सदस्यों को भी जोड़ा गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि यह टीम स्कूटर में आने वाली समस्यों को ठीक करेंगे। साथ ही स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता पर पूरी तरह से नजर रखेंगे। इसके अलावा, कंपनी की टास्कफोर्स सेटर्स के साथ मिलकर स्कूटर की बैटरी से जुड़ी हुई दिक्कतों को ठीक किया जाएगा। वहीं, ओला ने लोगों के वेटिंग टाइम को कम करने के लिए भी एक नई व्यवस्था तैयार की है।
क्या खराब सर्विस की वजह से कंपनी की सेल पर पड़ा बुरा असर?
उधर, रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट में कंपनी की सेल 36 महीनों में सबसे नीचले स्तर पर पहुंच गई है। नवंबर 2025 के दौरान ओला कंपनी ने 8400 इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिलों की सेल की। सालाना आधार पर कंपनी की सेल में 71 फीसदी की गिरावट आई है। यही वजह है कि कंपनी ने अब अपनी सेल में इजाफा करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में ओला कस्टमर्स को बेहतर सर्विस मिलने की उम्मीद है।
