बुधवार, मई 1, 2024
होमऑटोभाविश अग्रवाल का एलान, AI पर छोटू सा आइडिया दो और...

भाविश अग्रवाल का एलान, AI पर छोटू सा आइडिया दो और मुफ्त में Ola Electric S1X+ scooter घर ले जाओ

Date:

Related stories

Krutrim AI ढेर सारी खूबियों के साथ जल्द कर सकता है बड़ा धमाका, क्या ChatGPT से कर पाएगा मुकाबला?

Krutrim AI: भारत समेत दुनियाभर में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एआई...

Ola Electric IPO: आईपीओ से मिले पैसों का ओला कैसे करेगी इस्तेमाल, जानें दमदार प्लान

Ola Electric IPO: देश की पॉपुलर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी...

Electric S1X+ scooter: ओला कैब सर्विस और ओला इलेक्ट्रिक के CEO भाविश अग्रवाल ने बड़ा एलान किया है। जिसे जानने के बाद अब यूजर्स का एक्साइटमेंट बढ़ गया है। भाविश अग्रवाल ने एक्स पर पोस्ट करते हुए जानकारी दी कि, “आप अपने AI चैट ऐप में किस प्रकार की सुविधाएँ या क्षमताएँ चाहते हैं? खासकर भारतीय यूजर्स के तौर पर @Krutrim में दिलचस्प विचारों को उत्पाद रोडमैप में शामिल किया जाएगा। साथ ही, सबसे अच्छा आइडिया देने वाले यूजर को मुफ्त में Ola ElectricS1X+ scooter देने की बात कही है।”

भाविश अग्रवाल का एलान

भाविश अग्रवाल इस पोस्ट से अंदाजा लगाया जा सकता है कि, AI का क्रेज किस कदर बढ़ता ही जा रहा है। आपको बता दें, ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल नए भारतीय एआई चैट ऐप क्रुट्रिम पर काम कर रहे हैं, इसी के बारे में उन्होंने अपने ग्राहकों को अपडेट दी है।इसी लिए भाविश अग्रवाल ने एक्स पर अपने फॉलोअर्स से उन सुविधाओं के बारे में पूछा जो वो एआई में चाहते हैं। उनकी जरुरत के हिसाब से इसमे बदलाव किए जा सकते हैं।

AI को लेकर कही बड़ी बात

इसको लेकर उन्होंने सद्गुरु अकादमी द्वारा आयोजित इनसाइट 2023 सम्मेलन में भी कहा है। इस दौरान वह आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु से बात कर रहे थे। इस बातचीत का पोस्ट उन्होंने एक्स पर भी शेयर किया है। इस दौरान भाविश ने कहा कि,भारत को अपने खुद के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि की AI की जरुरत है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, जितने भी बड़े एआई है वो बाहरी भाषा पर आधारिक हैं। उन्होंने एआई को विभिन्न ‘भारतीय भाषाओं’ में प्रशिक्षित करने पर भी जोर दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories