रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोOla Electric का दुनियाभर में बजेगा डंका, जल्द बन सकती है वर्ल्ड...

Ola Electric का दुनियाभर में बजेगा डंका, जल्द बन सकती है वर्ल्ड की नंबर 1 टू-व्हीलर EV कंपनी

Date:

Related stories

Krutrim AI ढेर सारी खूबियों के साथ जल्द कर सकता है बड़ा धमाका, क्या ChatGPT से कर पाएगा मुकाबला?

Krutrim AI: भारत समेत दुनियाभर में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एआई...

Ola Electric IPO: आईपीओ से मिले पैसों का ओला कैसे करेगी इस्तेमाल, जानें दमदार प्लान

Ola Electric IPO: देश की पॉपुलर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी...

Ola Electric: भारत की लोकप्रिय टू-व्हीलर कंपनी (Ola Electric) ने बीते कुछ समय में कई दमदार स्कूटरों को पेश किया है। इनमें ओला एस 1 और औला एस 1 एयर शामिल है। ओला ने इन इलेक्ट्रिक मॉडलों के दम पर ईवी मार्केट में काफी अच्छा नाम बनाया है। ओला इंडिया की टॉप इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियों में से एक है। ऐसे में खबरों के मुताबिक, ओला कंपनी का आगे का प्लान है कि वह दुनिया में भी नंबर एक टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक कंपनी बने। कंपनी इसके लिए काफी तेजी से काम भी कर रही है।

Ola Electric जुटाएगी इतना फंड

खबरों के मुताबिक, ओला इलेक्ट्रिक आने वाले दिनों में 25 से 30 करोड़ डॉलर का फंड जुटा सकता है। इस फंड का इस्तेमाल कंपनी अपने सेगमेंट को विस्तार देने के लिए और बैटरी प्लांट में निवेश करेगी। ऑटो सेक्टर में जारी खबरों के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक को 7 अरब डॉलर की वैल्यूलेशन पर पैसा मिलने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: AMAZFIT ने अपनी GTR MINI स्मार्टवॉच की लॉन्च, लंबी बैटरी लाइफ और SATELLITE POSITIONING जैसे कई फीचर्स से है लैस

कंपनी को इस बार हो सकता है लाभ

कंपनी ने अब तक 8 राउंड़ में 86.6 करोड़ डॉलर का फंड जुटा चुकी है। कंपनी वित्त वर्ष 2023-24 में लाभ में आने की उम्मीद है। ओला ने इससे पहले साल 2022 में 20 करोड़ डॉलर का फंड इकट्ठा किया था। इस दौरान ओला ने एडेलवाइस, अल्पाइन अपॉरच्युनिटी फंड, टेक्ने प्राइवेट वेंचर्स से ये राशि जुटाई थी। इस दौरान ओला की कुल वैल्यूलेशन 5 अरब डॉलर जोड़ी गई थी।

Ola Electric का जलवा बरकरार

वाहन पोर्टन के डाटा के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक की बाजार में कुल 20 फीसदी से  अधिक हिस्सेदारी है। इस तरह से ओला इलेक्ट्रिक ऑटो सेक्टर की दिग्गज कंपनियों जैसै हीरो मोटोकॉर्प और टीवीएस मोटर्स से भी आगे है। मालूम हो कि बीते कुछ समय में ओला इलेक्ट्रिक के स्कूटरों में आग लगने और आगे का फोर्क टूटना और फ्रंट चक्का टूटने की खबरों आई है। मगर इसके बाद भी ओला ने टू-व्हीलर सेगमेंट में अपनी धाक को बड़ा बना रखा है।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 4X4 में अब किया गया ये जबरदस्त बदलाव, जल्द ही नए अवतार में आएंगी नजर

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories