रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोOMG इतनी कीमत में आ जाएंगी मारुति की 5 कारें! BMW ने...

OMG इतनी कीमत में आ जाएंगी मारुति की 5 कारें! BMW ने लॉन्च की पावरफुल इंजन के साथ R18 Transcontinental क्रूजर Bike

Date:

Related stories

BMW i7 Electric Car के साथ स्पॉट की गई बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन, करोड़ों की कीमत और शानदार फीचर कर देंगे घायल

BMW i7 Electric Car: बॉलीवुड के अभिनेता और अभिनेत्री गाड़ियों के कितने शौकीन हैं इसको लेकर कितनी रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं। अनेकों बॉलीवुड स्टार्स के पास ऑडी से लेकर बीएमडब्लू तक के कलेक्शन देखने को मिलते हैं।

BMW R18 Transcontinental Bike: दुनिया की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) ने इंडियन ऑटो सेक्टर में तहलका मचाने के लिए अपनी नई बाइक को उतार दिया है। जर्मन ऑटो कंपनी बीएमडब्ल्यू ने BMW R18 Transcontinental Bike को काफी जानदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। बताया जा रहा है कि ये बाइक क्रूजर सेगमेंट में धमाका मचा देगी। इस बाइक के बाजार में आते ही BMW की क्रूजर सेगमेंट में तीन बाइक हो गई है। जानिए क्या है इस नई बाइक की खूबियां।

BMW R18 Transcontinental Bike का पावरफुल इंजन

BMW R18 Transcontinental Bike में 1800cc का इंजन दिया गया है। साथ ही इस बाइक में एयर कूल्ड तकनीक से लेस 2 सिलेंडर दिए गए हैं। इस बाइक के ड़िजाइन की बात करें तो इसमें विंडशील्ड के साथ विंड डिफ्लेक्टर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें स्टोरेज केस, ब्रॉड पिलियन सीट, लाइट अलॉय कास्ट व्‍हील और हैंडलबार माउंटेड फेयरिंग दिया गया है। इसके अलावा इसमें 10.25 इंच की बड़ी कलरफुल टीएफटी डिस्प्ले दी गई है।

ये भी पढ़ें: OMG! TATA ने अपने प्यारे ग्राहकों पर गिराया महंगाई का बम, इन कारों को खरीदना पड़ सकता है महंगा

BMW R18 Transcontinental Bike के धांसू फीचर्स

BMW ने इस बाइक में 1802cc की इंजन क्षमता दी है। इतनी क्षमता पर ये बाइक 91hp की ताकत और 158nm का टॉर्क पैदा होता है। इसमें 6 स्पीड स्पीड कॉन्‍स्टेंट मैश गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी ने इस बाइक को रेन, रोल और रॉक ड्राइविंग मोड के साथ पेश किया है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने इस बाइक के भारी डिजाइन की वजह से इसमें रिवर्स ब्रेक दिया है।

मॉडल BMW R18 Transcontinental Bike
इंजन 1800cc
ताकत 91hp
टॉर्क 158nm
टॉप स्पीड 185km

BMW R18 Transcontinental Bike की कीमत

इस बाइक में 4 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। इस बाइक का वजन 427 किलोग्राम है। कंपनी ने दावा किया है कि इसकी टॉप स्पीड 185km प्रति घंटा है। कंपनी ने इसे 5 कलर विकल्प के साथ पेश किया है। वहीं, कंपनी ने इस बाइक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 31.5 लाख रुपये निर्धारित की है। इतनी कीमत में तो मारुति की 5 कारें आ सकती है।

ये भी पढ़ें: SP National Executive Meeting: Akhilesh Yadav ने तैयार किया ‘बीजेपी हटाओ प्लान’, बोले- 2024 में हो जाएगा भाजपा का सफाया

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories