रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोTata Curvv EV और Harrier की Electric Car इस साल सबकी लगाएंगी...

Tata Curvv EV और Harrier की Electric Car इस साल सबकी लगाएंगी वाट!

Date:

Related stories

Tata Curvv Electric: इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज देश में काफी बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कई देसी और विदेशी कंपनियों में इन्हें लॉन्च करने की होड़ मची हुई है। इस बीच भारत की जानी मानी कंपनी Tata अपनी Tata Curvv और Harrier का Electric वर्जन पेश कर सकती है। इन दोनों गाड़ियों को इसी साल लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। ऐसे में इनका मुकाबला देश में पहले से ही मौजूद अन्य बड़ी इलेक्ट्रिक कारों से होगा। Tata Punch EV की धीकड़ एंट्री करने के बाद कंपनी की अपकमिंग इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर काफी चर्चा हो रही है। कंपनी पहले Tata Curvv Electric को पेश कर सकती है। उसके बाद Harrier Electric को लॉन्च करेगी। इस तरह की खबरें मार्केट में चल रही हैं।

Tata Curvv EV

Tata Curvv EV को लेकर कहा जा रहा है कि, ये सिगंल चार्ज पर 400 से 500KM की रेंज दे सकती है। इस कार में Large dual tone alloy wheels, split spoiler, LED headlamps, LED taillights, panoramic sunroof, multi function flat bottom steering wheel, touchscreen AC vents और front arm rest जैसी खासियत मिल सकती हैं। इस कार को 15 से 20 लाख तक की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल इस कार को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Harrier Electric car

Tata Harrier EV का लोगों को बहुत ही बेसब्री से इंतजार है। इस इलेक्ट्रिक कार में 60kwh का बैटरी पैक मिल सकता है। वहीं, 500KM से ज्यादा की रेंज मिल सकती है। ADAS सेफ्टी फीचर्स भी मिलने की बात कही जा रही है। इसके साथ ही इसमें डिजिटल ड्राइवर, मॉर्डन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनॉरमिक सनरुफ भी मिल सकता है।

फिलहाल इन दोनों गाड़ियों को लेकर कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। ये खबर ऑटो मार्केट में चल रही अफवाहों के आधार पर बनाई गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories