शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोएक बार फिर दिखी Tata Curvv SUV की झलक, क्या Hyundai Creta...

एक बार फिर दिखी Tata Curvv SUV की झलक, क्या Hyundai Creta और Kia Seltos से होगा मुकाबला?

Date:

Related stories

Tata Curvv SUV: टाटा मोटर्स ने हाल ही में हैरियर और सफारी के फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किए हैं। इन्हें डिजाइन के लिहाज से कई बदलावों के साथ लाया गया है। अब इन दिनों टाटा की और अपकमिंग SUV को लेकर खबरें आना शुरू हो चुकी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा इन दिनों टाटा कर्व एसयूवी (Tata Curvv SUV) पर काम कर रही है। इसकी पहले भी कुछ स्पाई तस्वीरें लीक हुई थी और अब एक बार फिर से इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इसमें क्या कुछ खास फीचर्स अनुमानित तौर पर देखने को मिल सकते हैं। यहां इन्हीं के बारे में बात कर रहे हैं।

कैसा हो सकता है डिजाइन?

Tata Curvv SUV की जो हालिया तस्वीरें लीक हुई हैं। उनमें गाड़ी का हल्का-फुल्का डिजाइन पता चल रहा है। इसमें रियर रूफलाइन और रियर क्वार्टर ग्लास देखने को नहीं मिला है। जबकि पिछली बार जो तस्वीरें आई थीं उनके बारे में इन चीजों का जिक्र किया गया था। इसमें दो अलॉय व्हील दिखाई पड़ रहे हैं। वह भी अलग हैं हालांकि यहां ध्यान देने वाली बात है ये गाड़ी का सिर्फ स्पाई डिजाइन है। गाड़ी के लीक डिजाइन से पता चलता है कि इसमें फ्रंट में एलईडी स्ट्रिप लाइट्स दी गई हैं। वर्टिकल हेडलैंप की पॉजिशन और स्लिम टेल लाइट्स प्रदान की हैं।

Tata Curvv SUV पावरट्रेन

जो स्पाई तस्वीरें सामने आई हैं। उनमें एग्जॉस्ट साफ नहीं दिखाई पड़ रहा है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि टाटा कर्व एसयूवी पेट्रोल यूनिट, सीएनजी पावरट्रेन और इलेक्ट्र्रिक अवतार में देखने को मिल सकती है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इसको टाटा मोटर्स ICE मॉडल्स के अनुरूप इलेक्ट्रिक मोटर के साथ ही लॉन्च करेगी।

इनसे हो सकता है मुकाबला

इस गाड़ी के बारे में कंपनी की तरफ से कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है लेकिन माना जा रहा है कि ये गाड़ी अगले साल लॉन्च की जाएगी और इसका मुकाबला मार्केट में पहले से मौजूद हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा और स्कोडा कुशाक जैसी गाड़ियों के साथ होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories