शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोफेसलिफ्ट के बाद इलेक्ट्रिक वर्जन से आग लगाएगी Tata Harrier EV, इन...

फेसलिफ्ट के बाद इलेक्ट्रिक वर्जन से आग लगाएगी Tata Harrier EV, इन खूबियों से हो सकती है लैस

Date:

Related stories

Tata Harrier EV: देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार टाटा की गाड़ियां अपनी मजबूती और सेफ्टी के लिए जानी जाती हैं। यही कारण है कि, इस कंपनी की गाड़ियों को लोग खूब पसंद करते हैं। अभी हालहि में अपने चाहने वालों के लिए कंपनी ने टाटा हैरियर और टाटा सफारी की फेसलिफ्ट एसयूवी उतारी थी। इन दोनों गाड़ियों के इस नए अवतार पर लोगों का काफी अच्छा रिस्पोंस देखने को मिल रहा है।

फेसलिफ्ट के बाद इलेक्ट्रिक वर्जन में आ रही Tata Harrier

अब एक बार फिर से टाटा अपनी सबसे ज्यादा पसदं की जाने वाली हैरियर कार चर्चाओं में आ गई है। इसकी वजह ये है कि, इस कार को अब कंपनी इलेक्ट्रिक वर्जन में ला सकती है। जी हां ऑटो मार्केट में चर्चा है कि, कंपनी Tata Harrier EV को बहुत जल्द पेश कर सकती है।

ऑटो एक्सपो 2023 की इवेंट आ चुकी है नजर

Tata Harrier EV की जानकारी कंपनी ने इस साल के ऑटो एक्सपो 2023 की इवेंट में दी थी। कंपनी ने इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश करते हुए इसके 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड गैसोलीन डायरेक्ट इंजेक्शन इंजन के बारे में भी बताया था। खबरों की मानें तो ये सिंगल चार्ज पर 450 से 500 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। अगर ये कार आ जाती है तो इसका मुकाबला Hyundai Creta EV और Maruti Suzuki EVX जैसी गाड़ियों से होगा।

Tata Harrier EV में मिल सकती हैं ये खूबियां

ये कार डुअल टोन कलर ऑप्शन कलर में आ सकती है। इसमें यूजर की सुरक्षा के लिए असिस्टेंट सिस्टम यानि की ADAS का फीचर मिल सकती है। ये फीचर कार को एक्सीडेंट होने से बचाता है। टाटा हैरियर की इलेक्ट्रिक कार के बैक में Tata Passenger Electric Mobility का एक टैग मिल सकता है।
इसमें Panoramic sunroof, wireless phone charging और rain-sensing wipers जैसी खासियत भी मिल सकती हैं। इसके साथ ही टाटा की इस गाड़ी में 17 इंच के अलॉय व्हील और 425 लीटर का बूट स्पेस भी मिल सकता है।

Tata Harrier EV के इंटीरियर में क्या हो सकता है खास?

इसके इंटीरियर को और भी खास बनाने के लिए एप्पल का10.25-inch touchscreen infotainment system, 7-inch digital driver display, 6-side power-adjust driver seat और memory के साथ welcome function मिल सकते हैं। आपको बता दें, अभी आधिकारिक रुप कंपनी ने किसी भी प्रकार के फीचर और कीमत के साथ लॉन्च को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। इसके लिए ग्राहकों को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें