रविवार, जुलाई 21, 2024
होमऑटोओहो..तो इसलिए Tata Nexon iCNG के लिए बेचैन हुई जनता, लॉन्च से...

ओहो..तो इसलिए Tata Nexon iCNG के लिए बेचैन हुई जनता, लॉन्च से पहले जानें लीक डिटेल्स

Date:

Related stories

Tata Nexon iCNG: देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार टाटा की गाड़ियों की देश में भारी डिमांड है। पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक के साथ CNG में टाटा का दबदबा बनता जा रहा है। अपने ग्राहकों की इसी डिमांड और पसंद को देखते हुए कंपनी बहुत जल्द टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली Tata Nexon का CNG वर्जन पेश करने जा रही है। इस कार को इसी साल लॉन्च किया जा सकता है। खबरों की मानें तो Tata Nexon iCNG कार को इसी जून के महीने लॉन्च कर सकती है। इस CNG कार का यूजर्स को काफी बेसब्री से इंतजार है।

Tata Nexon iCNG में मिल सकती हैं ये खूबियां

Bharat Mobility Global Expo 2024 शो में इस कार को पहली बार देखा गया था। कंपनी ने जब से इस कार को पेश किया है तभी से ग्राहकों को इसका बेसब्री से इंतजार है। इसमें 1.2-litre turbo-petrol इंजन मिल रहा है, जिसमें 118bhp की पावर और 170Nm की टॉर्क मिल सकती है। ये कार Twin-cylinder technology के साथ आ सकती है। इस कार में एक बड़े सिलेंडर के बजाय दो छोटे सिलेंडर होंगे। जिनसे बूट स्पेस की बचत होगी। सेफ्टी के लिए इस कार में thermal incident protection मिल सकती है।

इसमें Advanced ECU का फीचर मिल सकता है। जिसके द्वारा ये अपने आप ही ईंधन स्विचिंग की सुविधा देगा। सीएनजी में सीधे स्टार्ट, लीक डिटेक्शन सिस्टम और मॉड्यूलर ईंधन फ़िल्टर डिज़ाइन जैसी खूबियां भी मिल सकती है।

Tata Nexon iCNG का इन गाड़ियों से होगा मुकाबला

इस गाड़ी का मुकाबला Maruti Suzuki Vitara Brezza CNG जैसी बेहतरीन कारों से होगा। टाटा नेक्सॉन की CNG कार की कीमत अन्य नेक्सॉन के मॉडल से ज्यादा हो सकती है। फिलहाल इस कार को लेकर ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories