रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोTata Nexon vs Maruti Suzuki Brezza: इस धनतेरस किस गाड़ी को लाएं...

Tata Nexon vs Maruti Suzuki Brezza: इस धनतेरस किस गाड़ी को लाएं घर, फीचर्स में कौन है ज्यादा दमदार, यहां देखें

Date:

Related stories

Tata Nexon vs Maruti Suzuki Brezza: अगर आप फेस्टिव सीजन में कोई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं और चाहते हैं कि बजट रेंज में कोई शानदार फीचर्स वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी हाथ लग जाए तो हम यहां आपके लिए इसी सेगमेंट में आने वाली दो गाड़ियों का फीचर्स के लिहाज से पूरा कंपेरिजन लेकर आए हैं। इससे आपको दोनों के बारे में ही पूरा आईडिया लग जाएगा और आप अपने लिए बेस्ट गाड़ी का चुनाव कर पाएंगे। हम यहां टाटा नेक्सन और मारुति की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा की बात कर रहे हैं।

Tata Nexon का इंजन और फीचर्स

टाटा नेक्सन में लगेज रखने के लिए 382 लीटर का बूट स्पेस मिलता है और 44 लीटर की कैपिसिटी वाला फ्यूल टैंक मिलता है। इस गाड़ी को सेफ्टी के मानकों पर 5 स्टार Global NCAP रेटिंग मिली हुई है। गाड़ी में 6 एयरबैग और सीट बेल्ट वॉर्निंग मिलती है। इसके अलावा ABS (Anti Lock Braking System), EBD (Electronic Brake force Distribution ) मिलता है। गाड़ी में हिल कंट्रोल की सुविधा भी दी गई है।

फीचर्स Tata Nexon
इंजन 1497 cc DOHC, 4 सिलेंडर
टाइप1.5L Turbocharged
शक्ति 113 बीएचपी
टॉर्क 260 एनएम का टॉर्क
माइलेज 24.08 ARAI
ट्रांसमिशन AMT, 6 स्पीड मैनुअल
रेटिंग 5 स्टार NCAP

Maruti Suzuki Brezza की खूबियां

मारुति की ये गाड़ी सेगमेंट में खूब खरीदी जाती है। इसमें नेक्सन की तुलना में छोटा बूट स्पेस मिलता है हालांकि फ्यूल टैंक बड़ा मिलता है। जो कि 48 लीटर का है। इसमें 2 एयरबैग प्रदान किए गए हैं। इसे ग्लोबल NCAP रेटिंग नहीं मिली हुई है। गाड़ी में ABS के साथ EBD देखने को मिलता है। साथ ही ESP यानी इलेक्ट्रॉनिक स्टैबलिटी प्रोग्राम का फीचर भी इसमें दिया गया है।

फीचर्स Maruti Suzuki Brezza
इंजन 1462 cc 4 सिलेंडर DOHC
इंजन टाइपK15C Smart Hybrid
शक्ति 102Bhp
पीक टॉर्क 136.8 एनएम
माइलेज 17.38 ARAI
रेटिंग नहीं है।

Tata Nexon vs Maruti Suzuki Brezza की प्राइस

टाटा नेक्सन के बेस वेरिएंट की कीमत 8.10 लाख रुपये एक्सशोरूम है। इसमें टॉप वेरिएंट (Fearless Plus S 1.5) की कीमत 15.50 लाख रुपये है। ब्रेजा की कीमत 8.29 लाख रुपये से शुरू होती है। इसके टॉप एंड वेरिएंट के लिए 14.14 लाख रुपये चुकाने होते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories