Thursday, October 24, 2024
HomeऑटोTata Punch: माइलेज -सेफ्टी ही नहीं बल्कि इन 5 बड़े कारणों से...

Tata Punch: माइलेज -सेफ्टी ही नहीं बल्कि इन 5 बड़े कारणों से आपको खरीदना चाहिए सस्ती पंच

Date:

Related stories

Tata Punch: टाटा की गिनती देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी में की जाती है। इसकी गाड़ियां सेफ्टी और पावरफुल इंजन के लिए बेस्ट मानी जाती हैं। टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी Tata Punch है। ये इकलौती ऐसी 5 सीटर कार है जो कि, पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक वर्जन में आती है। ये सस्ती के साथ बेहद टिकाऊ कार है। इस गाड़ी की गिनती बेस्ट सेफ्टी कारों में की जाती है। आज हम आपको 7 लाख से कम कीमत में आने वाली टाटा पंच पेट्रोल की 5 खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि लोगों को काफी आकर्षित करती हैं।

1-कम कीमत में सेफ्टी की किंग

Tata Punch की एक्स शोरुम कीमत 6.13 लाख रुपए से लेकर 10.20 लाख तक है। ये एक 5 Star (Global NCAP) रेटिंग वाली बहुत ही सेफ गाड़ी है। कम कीमत में इससे अच्छी सेफ्टी और किसी कार में नहीं मिलेगी। इसमें डुअल एयरबैग ड्राइवर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसी खूबी भी मिलती है।

2-इंजन और माइलेज

Tata Punch में 1199 cc का इंजन मिलता है और ये 18.8 से लेकर 26.99 kmpl का माइलेज देती है। कम ईधन पर ज्यादा चलने की क्षमता इसे सबसे अलग बनाती है।

3-स्मार्ट फीचर्स के साथ पावर/टॉर्क

इस कार में 7.0-inch Harman infotainment system, LED DRLs,16-inch diamond cut wheels और Auto headlamps जैसे की -फीचर्स मिलते हैं। इसमें 72.41bhp@6000rpm की पावर के साथ 103Nm@3250rpm की टॉर्क मिलती है।

4-कनेक्टिविटी फीचर्स

Tata Punch कम कीमत में बेहद स्मार्ट फीचर्स से लैस कार है। इसमें 360-degree camera,heads-up display,9-inch touchscreen infotainment system,Fast charging rear USB ports (A & C type) जैसे स्मार्ट फीचर्स मिलते हैं।

5-बूट स्पेस और ट्रांसमिशन

Tata Punch में 210 का बूट स्पेस मिलता है। कम कीमत में इतनी खूबियों के साथ ये अच्छा बूट स्पेस है। ये 5 सीटर कार Manual और Automatic ट्रांसमिशन के साथ आती है।

Tata Punch के फीचर्स

फीचरTata Punch
इंजन1199 cc का इंजन मिलता है
माइलेज18.8 से लेकर 26.99 kmpl का माइलेज देती है।
सेफ्टी5 Star (Global NCAP) सेफ्टी मिलती है।
पावर टॉर्क72.41bhp@6000rpm की पावर के साथ 103Nm@3250rpm की टॉर्क मिलती है।

Tata Punch पेट्रोल की ये खूबियां ग्राहकों को काफी आकर्षित करती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories