मंगलवार, जुलाई 23, 2024
होमऑटोBajaj Freedom CNG Bike की ये 5 खूबियां इसे बनाती हैं सबसे...

Bajaj Freedom CNG Bike की ये 5 खूबियां इसे बनाती हैं सबसे अलग, जानें अंतर

Date:

Related stories

Bajaj Freedom CNG Bike: दुनिया की पहली CNG मोटरसाइकिल Bajaj Freedom CNG Bike के रुप में लॉन्च हो चुकी है। इस बाइक को 95000 की एक्स शोरुम कीमत में लॉन्च किया गया है। इस बाइक के टॉप वेरियंट की कीमत 1.10 लाख रुपए है। ये बाइक NG04 Drum, NG04 Drum LED और NG04 Disc LED जैसे तीन वेरियंट में उपलब्ध है। इस सीएनजी बाइक की बुकिंग शुरु हो चुकी है। इस बाइक को पेट्रोल और सीएनजी दोनों ही फ्यूल वेरियंट में बदला जा सकता है।

Bajaj Freedom CNG Bike की 5 खूबियां

अगर आप इस यूनिक बाइक को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इन 5 खूबियों को जान लें। आज हम आपको Bajaj Freedom CNG Bike की 5 खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानने के बाद आपको इसे खरीदने का मन करेगा।

1-फ्यूल कंवर्ट करने की सुविधा

इस बाइक की सबसे बड़ी खूबी ये है कि, इसे पेट्रोल और सीएनजी दोनों में ही फ्यूल में शिफ्ट किया जा सकता है. एक स्विच से ये सबकुछ आप कर सकते हैं। Bajaj Freedom CNG Bike में 2 किलो का सीएनजी सिलेंडर और 2 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। इसकी लंबी सीट एक अलग ही अनुभव देगी।

2-कनेक्टिविटी के साथ पावर-टॉर्क

इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ मोबाइल चार्जिग की सुविधा भी मिल रही है। ये बाइक 125 सीसी इंजन के साथ 9.5 PS @ 8000 rpm की पावर और 9.7 Nm @ 5000 rpm टॉर्क दे सकती है। इसमें डिस्क और ड्रम दोनों ही ब्रेक दिए गए हैं। इसमें 5 गियरबॉक्स मिल रहे हैं।

3-सेफ्टी में है नंबर-1

ये बाइक सेफ्टी से फीचर्स से भरी हुई है। इस बाइक को 9 बार सेफ्टी के लिए टेस्ट किया गया है। इसकी मजबूती का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, जब इसके ऊपर 10 टन लोडेड ट्रक चढ़ाया गया तब भी ये सुरक्षित रही।

4-ईधन में पैसों की बचत

ये बाइक 330 किमी का माइलेज दे सकती है। ये बाइक पेट्रोल के मुकाबले अच्छा माइलेज देगी। इससे पैसों की बचत की जा सकती है।

5-लुक में है लाजवाब

इस बाइक के लुक को अलग और अट्रेक्टिव बनाने के लिए इसमें रोबूस्ट ट्रैलिस फ्रेम, लिंक्ड मोनोशॉक , LED Headlamps डुअल कलर ग्राफिक डिजाइन जैसी खूबियां मिल रही हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories