बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटो2 लाख रुपये से कम कीमत में आती हैं ये खतरनाक Cruser...

2 लाख रुपये से कम कीमत में आती हैं ये खतरनाक Cruser Bike, खासियत देखते ही खरीदने का करेगा मन

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Cruiser bikes under 2 lakh: इस आर्टिकल में 2 लाख रुपये से कम कीमत वाली Cruiser मोटरसाइकिल के बारे में बताया गया है। जिसमें Yezdi, Komaki, Royal Enfield और Bajaj कंपनियों की क्रूजर मोटरसाइकिल शामिल है। अगर आप भी खरीदना चाह रहे हैं कोई क्रूजर टाइप बाइक, तो आप इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Fronx और Tata Nexon में किसका इंजन है ज्यादा पावरफुल, खरीदने से पहले जरूर देख लें कंपैरिजन

Yezdi Roadster

 

 

Yezdi Roadster इन सभी बाइक में से सबसे महंगी मोटरसाइकिल है और इसमें 334cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड DOHC इंजन देखने को मिलता है। यह इंजन 28bhp की पावर और 29Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक के दोनों पहिए डिस्क ब्रेक से और डुअल-चैनल ABS सिस्टम से लैस हैं। Yezdi Roadster की शुरूआती कीमत 2 लाख रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली है।

Komaki Ranger

Komaki Ranger एक इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक है और इसमें 4kWh का बैटरी पैक दिया गया है जो कि फुल चार्ज होने पर 180-200 किमी की ड्राइविंग रेंज दे देता है। इसके अलावा इसमें दी गई 4000W की इलेक्ट्रिक मोटर 5.3bhp का पावर आउटपुट देती है। इस बाइक की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1.86 लाख रुपये है।

Royal Enfield Hunter 350

Royal Enfield Hunter 350 मौजूदा समय में कंपनी की सबसे सस्ती बाइक होने के साथ यह बेस्ट सेलिंग बाइक भी है। यह मोटरबाइक दिल्ली में 1.50 लाख रुपये की एक्स-शोरूम से लेकर 1.72 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस मोटरसाइकिल में 349cc का सिंगल-सिलेंडर एयर और ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो कि 20.2bhp की पावर और 27Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

Bajaj Avenger Cruise 220

 

Bajaj Avenger Cruise 220 कंपनी की मौजूदा एवेंजर 160 स्ट्रीट का प्रो वर्जन है। यह मोटरसाइकिल 220cc के सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन से लैस है, जो 18.7Bhp की पावर और 17.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें बाइक के चारों तरफ बहुत अधिक क्रोम दिया गया है। यह बाइक दिल्ली में 1.38 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्द है।

Bajaj Avenger 160 Street

 

Bajaj Avenger 160 Street बाइक कंपनी की सबसे सस्ती क्रूजर है और इसमें 160cc का इंजन दिया गया है, जो कि 14bhp और 13.7 Nm का टार्क प्रोड्यूस करने मे सक्षम है। इस रेट्रो-इन्स्पायर्ड मोटरसाइकिल में लॉन्ग व्हीलबेस और फॉरवर्ड-माउंटेड फुटपेग पोजिशन देखने को मिलती है और इस क्रूजर बाइक के अगले हिस्से में 17 इंच का अलॉय व्हील और पिछले हिस्से में 15 इंच के छोटे व्हील दिया गया है। इस बाइक की कीमत 1.12 लाख रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली है।

ये भी पढ़ें: क्या वाकई में धाकड़ इंजन से Royal Enfield को चित करेगी Bajaj-Triumph बाइक? लुक देखते ही हो जाएगी मोहब्बत

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories