सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटो85 किमी की ड्राइविंग रेंज वाले Hero Electric Eddy स्कूटर की हैं...

85 किमी की ड्राइविंग रेंज वाले Hero Electric Eddy स्कूटर की हैं ये खासियत, खरीदने से पहले यहां जानें सभी जानकारियां

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero Electric Eddy: भारतीय ऑटो बाजार में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं लेकिन आज हम Hero Electric Eddy (हीरो इलेक्ट्रिक एडी) स्कूटर के बारे में बात करने वाले हैं। अगर आप भी इस कम वजनी और यूनिक से डिजाइन वाले स्कूटर को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इसे खरीदने से पहले आप इस स्कूटर के बारे में यहां जानें सभी प्रकार की जानकारियां।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 4X4 में अब किया गया ये जबरदस्त बदलाव, जल्द ही नए अवतार में आएंगी नजर

Hero Electric Eddy स्कूटर की स्पेसिफिकेशन

Hero Electric Eddy स्कूटर में कंपनी ने 51.2V, 30Ah वाली लिथियम आयन बैटर दी है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 85 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देती है। इस बैटरी पैक को चार्ज होने में 4 से लेकर 5 घंटे का समय लगेगा। इस बैटरी के साथ 250 W की बीएलडीसी मोटर को जोड़ा गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड़ 25 किमी प्रति घंटा है। इसके अलावा इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर LED हेड और टेल लाइट, यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, पुश बटन स्टार्ट, फाइंड माय बाइक जैसे कई मॉर्डन फीचर दिए गए हैं।

Scooter Name Hero Electric Eddy
Range 85 km/charge
Motor Power 250 (w)
Motor Type BLD
Charging Time 4 – 5 hour
Battery Capacity 51.2V / 30 Ah
Top Speed 25Kmph
Vehicle Type Electric
Suspension Front Telescopic Suspension

 

Hero Electric Eddy की कीमत

अगर बात करें इस Hero Electric Eddy स्कूटर की तो इसकी दिल्ली में शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 72000 है जो कि इसके ऑन रोड़ होने पर 75634 रुपये हो जाती है।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories