सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोइस विदेशी कंपनी के साथ मिलकर TVS ला रहा धाकड़ Electric Scooter!...

इस विदेशी कंपनी के साथ मिलकर TVS ला रहा धाकड़ Electric Scooter! ये है मास्टर प्लान

Date:

Related stories

TVS Electric Scooter: टीवीएस मोटर्स ने इंडोनेशिया के स्पोर्ट स्कूटर सेगमेंट में एंट्री करने की तैयारी कर ली है। दोपहिया वाहन निर्माता की तरफ से आधिकारिक तौर पर स्पष्ट किया गया है कि Dynamo प्रोजेक्ट के तहत मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया जाएगा। बता दें, कुछ महीनों पहले टीवीएस ने ION Mobility के साथ साझेदारी की थी। खबर है कि इन दिनों ION टीवीएस एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर की तर्ज पर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है। टीवीएस ने इस स्कूटर को इसी साल अगस्त में लॉन्च किया गया था। इसके साथ ही अगले कुछ दिनों में टीवीएस और ION एक शो करने वाली हैं।

टीवीएस का Dynamo प्रोजेक्ट

टीवीएस मोटर्स ने पांच दिन तक चलने वाले इंडोनेशिया मोटरसाइकिल शो में डायनमो प्रोजेक्ट के तहत स्पोर्ट एडवेंचर के शौकीनों के लिए स्टाइलिश स्कूटर पेश करने की भी बात कही है। जो लोग स्पीड और परफॉर्मेंस के साथ एनवायरमेंट तो तरजीह देते हैं। उनके लिए ये खास होने वाला है। कंपनी की आधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि M1-S इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करने के बाद हम ION के साथ मिलकर Dynamo प्रोजेक्ट को इंडोनेशिया मोटरसाइकिल शो में पेश करेंगे। टीवीएस के प्रेसीडेंट शरद मोहन गुप्ता ने कहा कहा कि ION मोबिलिटी के साथ साझेदारी के तहत प्रीमियम इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में कई वाहनों का अनवारण किया जाएगा।

मार्केट को इनोवेटिव बनाना है लक्ष्य

टीवीएस मोटर्स और ION मोबिलिटी का लक्ष्य इंडोनेशिया के दोपपहिया सेगमेंट को इनोवेटिव बनाने का है। हमारा मकसद इस मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करना है। हमें पूरा भरोसा है हम दोनों इस सेगमेंट में अच्छा करेंगे।

लॉन्च किया था ये स्कूटर

कुछ दिनों पहले टीवीएस मोटर्स ने X Crossover को दुबई के मार्केट में 2.50 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया था। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्जिंग में 140 किमी की रेंज दे सकता है। इंजन 14.7 बीएचपी की शक्ति पैदा करता है। ये स्कूटर जीरो से 60 किमी की स्पीड महज 4.5 सेकंड में पकड़ लेता है। इसकी बैटरी को जीरो से 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में 3 घंटा 40 मिनट का वक्त लगता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories