रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोRoyal Enfield का तोड़ निकालने के लिए TVS ला रही चार तूफानी...

Royal Enfield का तोड़ निकालने के लिए TVS ला रही चार तूफानी बाइक्स! दमदार इंजन से Ronin SCR सहित ये बाइक्स मचाएंगी तहलका

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Upcoming TVS Bikes: दो पहिया और तीन पहिया निर्माता कंपनी टीवीएस जल्द ही अपनी कुछ नई मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में पेश करने की योजना बना रही है और इन बाइक्स को यूरोपियन मोटरसाइकल बनाने वाली कंपनी नॉर्टन के साथ मिलकर बनाया जा रहा है। ये आने वाली बाइक्स 600cc से 750cc सेगमेंट में ट्विन-सिलेंडर सेटअप के साथ उतारी जाएंगी क्योंकि भारतीय मार्केट में इन सेगमेंट वाली बाइक की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ रही है और कंपनी की इस सेगमेंट में कोई भी बाइक उपलब्ध नहीं है। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि इन मोटरसाइकिल के लॉन्च होने के बाद ये Royal Enfield की 650cc की बाइक्स को टक्कर देंगी। तो पढ़िये कि किन मोटरसाइकिलों को टीवीएस मार्केट में लॉन्च करेगी।

ये भी पढ़ें: BREZZA और MAHINDRA XUV300 में से कौन सी SUV कार है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन!, एक क्लिक में करें सारा कंफ्यूजन दूर

TVS ये चार बाइक्स करेगी जल्द लॉन्च

मीडिया में जारी रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी आने वाले समय में TVS Ronin Agonda, TVS Ronin SCR & TVS Ronin Musashi के साथ एक अन्य बाइक को भी मार्केट में उतारेगी। इन कस्टमाइज्ड मोटरसाइकिल को TVS ने गोवा में पिछले हफ्ते आयोजित हुए बाइकिंग फेस्टिवल TVS MotoSoul 2023 में हाई एडाप्टिव कैपेसिटी के साथ पेश किया था और यह फेस्टिवल दो दिनों तक आयोजित किया गया था।

TVS Ronin SCR

TVS Ronin SCR बाइक TVS MotoSoul 2023 में शोकेस की गईं सभी बाइकों में सबसे ज्यादा हाइलाइटेड बाइक रही। इसमें वायर-स्पोक व्हील्स के अलावा सेमी-नॉबी शिंको टायर देखे गए, इसके साथ ही इसमें हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और सस्पेंशन स्पेसर्स भी दिए गए हैं जो इसे स्टैंडर्ड TVS Ronin से अलग बनाएगा। इसे ट्वीड LED हेडलैम्प और ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस किया गया है। इसके साथ ही यह बाइक नए बॉडीवर्क और नई सिंगल सीट सहित बताए गए सभी बदलाव के साथ मार्केट में लॉन्च की जाएगी।

Royal Enfield की बाइक्स से होगी कड़ी टक्कर

आपको बता दें की टीवीएस पास मौजूदा समय में कोई भी 650CC  से लेकर 750CC सेगमेंट में कोई भी बाइक नहीं है। ऐसे में कंपनी इस सेगमेंट में अपनी इन बाइक्स को लॉन्च कर रॉयल एनफील्ड की  मोटरसाइकिलों को टक्कर देगी। मौजूदा समय में भारतीय वाहन मार्केट में रॉयल एनफील्ड कंपनी के पास ही सिंगल और ट्विन सिलेंडर इंजन वाली मोटरसाइकिल मौजूद हैं। वहीं TVS के पास अभी तक 310cc से ज्यादा कि कोई भी बाइक नहीं है।

ये भी पढ़ें: MAHINDRA XUV को पछाड़ने वाली TATA NEXON को मात्र 9726 रूपए में खरीदें! ये फीचर खूब करा रहा सेल

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories