शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोSuzuki Access और Honda Activa को टक्कर देने आया TVS Ntorq Race...

Suzuki Access और Honda Activa को टक्कर देने आया TVS Ntorq Race Edition स्कूटर, इंजन और माइलेज करा देगा मौज

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

TVS Ntorq Race Edition: दो पहिया और तीन पहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS ने हाल ही में अपना Ntorq Race Edition लॉन्च कर दिया है। TVS ने अब तक का यह सबसे दमदार और बेहतरीन स्कूटर पेश किया है। इस स्कूटर के लुक और पावरट्रेन को पहले से और भी ज्यादा अट्रेक्टिव और पावरफुल बनाया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टक्कर सुजुकी एक्सेस, होंडा एक्टिवा जैसे स्कूटर से होती है। तो आइए देखते हैं इश स्कूटर की सभी खासियतों के बारे में।

ये भी पढ़ें: 700km की रेंज से गर्दा उड़ाने आ रही Volkswagen ID.7 Electric Car, फीचर्स को देख दुश्मनों को लगी मिर्च

Ntorq Race Edition की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Ntorq Race Edition में कंपनी ने 124.8CC का सिंगल सिलेंडर, 4 – स्ट्रोक, एसआई, एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है जो कि 9.38Bhp की पावर और 10.5Nm का पीक टॉर्क पैदा जेनरेट करता है। इस नए एडिशन की टॉप स्पीड़ 90 किमी प्रति घंटा है और ये केवल 9.1 सेकंड में 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है।

Sccoter TVS Ntorq Race Edition
Power 9.38Bhp
Torque 10.5Nm
0-60 9.1 Sec
Top Speed 90Kmph
Engine 124.8CC, Single Cylinder, 4stroke, Fuel Injected, Air Cooler, Spark Ignition
Mileage 51.54 Kmpl

Ntorq Race Edition के फीचर्स

Ntorq Race Edition में कंपनी ने काफी सारे बेहतरीन फीचर्स दिए हैं। इसमें 5.5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टीवीएस स्मार्टएक्सकनेक्ट ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, फुल-एलईडी हेडलैंप, सर्विस ड्यू इंडिकेटर, एक्सटर्नल फ्यूल फिलिंग, सिंक्रोनाइज़्ड ब्रेकिंग सिस्टम, DRLs, बूट लाइट, मोबाइल कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर और ओडोमीटर जैसे फीचर्स दिए हैं।

Ntorq Race Edition की कीमत

Ntorq Race Edition कई अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी के इस नए एडीशन वाले वेरिएंट की कीमत 84386 रुपये एक्स-शोरूम से लेकर इसके टॉप वेरिएंट XT में जाने पर 1.04 लाख रुपये एक्स शोरूम हो जाती है। इस स्कूटर को आप 5000 रुपये की टोकन मनी के साथ कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर बुक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: बिना पेट्रोल-डीजल, CNG और इलेक्ट्रिक के 3 सेकेंड में गोली बन जाती है Quantino Twentyfive कार, 2000KM की रेंज से काटती है बवाल

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories